वर्ल्ड कप की प्राइज मनी का ICC ने किया ऐलान, विनिंग टीम को मिलेंगे इतने मिलियन डालर , तो करोड़ों में खेलेगी रनरअप टीम

वर्ल्ड कप की प्राइज मनी का ICC ने किया ऐलान, विनिंग टीम को मिलेंगे इतने मिलियन, तो करोड़ों में खेलेगी रनरअप टीम

जैसा कि दोस्तों 2023 साल क्रिकेट में बेहद महत्वपूर्ण माना जाएगा। क्योंकि इस वर्ष वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में किया जाएगा। यह मुकाबला विश्व का सबसे बड़े मुकाबलों में से एक है। आईसीसी विश्व कप 2023 में इस बार दुनिया भर से कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी‌। इसी के साथ आपको बता दें यह टूर्नामेंट 4 साल के अंतराल पर खेला जाता है। ऐसे में किसी भी टीम के मुकाबले जीतने पर आईसीसी बोर्ड टीम को मोटी रकम अदा करती है। आईसीसी कितने रुपये देने वाली है इस लेख में हम आपको पूरा ब्योरा बताने वाले हैं।

2023 वर्ल्ड कप जीतने वाले टीम को मिलेंगे करोड़ों रुपए

भारत के लिए बेहद शानदार साबित हो सकता है हालांकि टीम इंडिया ने 2011 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था। उस दौरान टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में थी। इस साल भी भारत को पास सुनहरा मौका है। आईसीसी के अनुसार इस बार विश्व कप 2023 जीतने वाली टीम को 4 मिलियन यानि लगभग 33 करोड़ रुपये मिलेंगे।

yash 6

वही फाइनल में हारने वाली टीम को 17 करोड़ मिलेंगे। विजेता और उपविजेता के अलावा सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली टीम को 8 लाख डॉलर यानि लगभग 6.61 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। वहीं लीग स्टेज में शामिल होने वाली टीम को 10 हज़ार डॉलर यानि 8 लाख रुपये मिलेंगे। इस बार विश्व कप 2023 में कुल 10 टीमें हिस्सा लेने वाली है जिसमें 48 मैच होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top