इसे तो टीम में लेना ही नहीं चाहिए था, सूर्य को लेकर सहवाग का तीखा बयान

surya

5 अक्टूबर से शुरू होने वाले ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम का चयन बहस का विषय बना हुआ है। श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और ईशान किशन के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा है, जिन्होंने टीम के लिए अपनी उपयोगिता साबित की है।भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी सूर्यकुमार यादव को 15 सदस्यीय टीम में शामिल करने पर अपने विचार साझा किए हैं और एक बड़ी समस्या बताई है।

अय्यर ने अपनी जगह पक्की कर ली है

सहवाग ने कहा कि अय्यर ने नंबर 4 के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली है, जिससे मध्यक्रम में राहुल नंबर 5 पर और हार्दिक नंबर 6 पर हैं। इससे भारतीय एकादश में सूर्यकुमार यादव के लिए कोई जगह नहीं बची है।अगर हार्दिक पंड्या आपके छठे गेंदबाज हैं तो राहुल नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे और हार्दिक नंबर 6 पर, इसके बाद गेंदबाज आते हैं। हमने सोचा था कि ईशान किशन लाइन-अप में कहीं फिट हो सकते हैं, लेकिन श्रेयस अय्यर ने जो शतक बनाया, अगर वह नंबर 4 पर खेलते हैं

सहवाग ने सूर्यकुमार के खेलने पर सवाल उठाए

इसके अलावा सहवाग ने भारतीय वनडे टीम में सूर्यकुमार यादव की जगह पर सवाल उठाए. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि बल्लेबाज ने अभी तक इस प्रारूप में अपनी असली क्षमता नहीं दिखाई है। उन्होंने आगे कहा कि विश्व कप के लिए भारतीय एकादश में दावा पेश करने के लिए सूर्यकुमार को दो अभ्यास मैचों में बड़ा शतक लगाना होगा।भारत अपने पहले अभ्यास मैच में 30 सितंबर को गुवाहाटी में इंग्लैंड से खेलेगा।

सहवाग ने आगे कहा कि“सूर्यकुमार ने अभी तक वनडे क्रिकेट में कोई बड़ा प्रदर्शन नहीं किया है। वह केवल उन अंतिम 15-20 ओवरों में बल्लेबाजी करता है हार्दिक, इशान और राहुल भी वही काम कर सकते हैं। इसलिए अय्यर नंबर 4 के लिए पक्के हैं। सूर्यकुमार को इंतजार करना होगा और अगर उन्हें नंबर 4 पर मौका मिलता है तो उन्हें एक बड़ा शतक बनाना होगा और दिखाना होगा कि वह शतक भी बना सकते हैं” ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top