भले ही मैच हार गयी नीदरलैंड, वान डेर मेरवे के कैच ने दिलाई जोंटी रूडस की याद – वीडियो

न्यूजीलैंड और नीदरलैंड

न्यूजीलैंड और नीदरलैंड आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का अपना दूसरा मैच हैदराबाद में खेला । न्यूजीलैंड की टीम ने यह मैच आसानी से से जीत लिया न्यूजीलैंड ने शुरुआत में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन नीदरलैंड्स ने गेंद से जोरदार वापसी की. न्यूजीलैंड ने अपनी पारी में 322 रन बनाये थे टॉस जीत कर नीदरलैंड द्वारा गेंदबाजी चुने जाने के बाद न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी किया था । न्यूजीलैंड के टॉप चार बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए और नीदरलैंड के लिए मुश्किल खड़ी कर दी. डेवोन कॉनवे (32), विल यंग (70), रचिन रवींद्र (51) और डेरिल मिशेल (48) सभी ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की।

नीदरलैंड्स ने इस मैच में आसानी से हार नहीं मानी और आख़िर में न्यूजीलेंड के कई विकेट झटके. सबसे अद्भुत विकेट मार्क चैपमैन का था, जिनका कैच रूलोफ वान डेर मेरवे ने लिया। उन्होंने बहुत अच्छा कैच पकड़ा.यह मैच के 45वें ओवर में हुआ जब आर्यन दत्त ने एक गेंद फेंकी जो स्टंप्स पर लगी थी. मार्क चैपमैन ने ऑफ साइड पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन वह गेंद को हवा में ऊंचा मार बैठे. रूलोफ वान डेर मेरवे बैकवर्ड पॉइंट से दौड़े और गेंद पर नजर बनाए रखी। उन्होंने गेंद को दोनों हाथों से पकड़ा.

मार्क चैपमैन ने 13 गेंदों में सिर्फ 5 रन बनाए. वह तेजी से रन नहीं बना सके क्योंकि आर्यन दत्त ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की. उनके विकेट से न्यूजीलैंड का स्कोर छह विकेट पर 264 रन हो गया।जब विकेट गिर रहे थे तब भी न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने अहम समय पर अर्धशतक लगाया. उन्होंने 53 रन बनाए.मिचेल सेंटनर के आतिशी पारी के कारण ही न्यूजीलैंड नीदरलैंड के खिलाफ 300 से अधिक रन बनाये. उन्होंने आखिरी ओवरों में कुछ बड़े शॉट लगाए और 17 गेंदों में 36 रन बनाकर नॉटआउट रहे।उन्होंने न्यूजीलैंड को 322 रन बनाने में मदद की. नीदरलैंड के लिए रूलोफ वान डेर मेरवे ने दो और पॉल वान मीकेरेन तथा आर्यन दत्त ने भी दो-दो विकेट लिए.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top