धर्मशाला की आउटफील्ड पर मचा हंगामा, बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले जोस बटलर ने उठाए सवाल

butler

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम की आउटफील्ड से खुश दिखाई नहीं दे रहे हैं. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड बांग्लादेश के खिलाफ अपना अहम मुकाबला इसी मैदान पर खेलेगा. इंग्लैंड पिछले हफ्ते टूर्नामेंट का अपना पहला गेम न्यूजीलैंड से हार गया था और उन्हें किसी भी हाल में यह गेम जीतना होगा। लेकिन मैच से पहले एचपीसीए स्टेडियम की आउटफील्ड की खबरों ने मिडिया में तूल पकड़ लिया है इससे पहले आईसीसी अधिकारियों ने कहा था कि आउटफील्ड ‘औसत’ थी। एचपीसीए स्टेडियम की आउटफील्ड बहुत अच्छी नहीं है। इस पर बहुत अधिक रेत है और इससे खिलाड़ियों को चोट लग सकती है। इस साल की शुरुआत में, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच को धर्मशाला से इंदौर स्थानांतरित करना पड़ा क्योंकि आउटफील्ड तैयार नहीं थी।

जोस बटलर ने खेल से पहले कहा कि वह आउटफील्ड से निराश हैं।मुझे लगता है कि यह बुरा मैदान है। जब भी आप गोता लगाते समय सावधान रहने की बात करते हैं, तो यह उन सभी चीजों के खिलाफ जाता है जो आप एक टीम के रूप में चाहते हैं।उन्होंने यह भी पूछा कि क्या इससे खेल की निष्पक्षता पर असर पड़ेगा। इससे पहले बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेल के दौरान, जब मुजीब उर रहमान ने आउटफील्ड पर एक चौका रोकने की कोशिश की तो उनके बाएं घुटने में गंभीर चोट लग गई।”आप एक रन बचाने के लिए किसी भी चीज़ में डाइव लगाना चाहते हैं। लेकिन हम इसे बहाने के रूप में इस्तेमाल नहीं करेंगे। हम इसे अपना लेंगे। लेकिन, अगर आपको लगता है कि आपको खुद को रोकना है, तो यह एक अच्छी जगह नहीं है एक टीम के रूप में, या एक खिलाड़ी के रूप में, विश्व कप खेल में,” उन्होंने कहा।

जोस बटलर ने आगे कहा कि ” मुझे लगता है कि यह ऐसा मैदान है जहां आपको थोड़ा सावधान रहना होगा, जब आप अपने देश के लिए खेल रहे हों तो आप ऐसा नहीं करना चाहते। यह उतना अच्छा नहीं है जितना हो सकता था हो या होना चाहिए। हम इसे बहाने के रूप में इस्तेमाल नहीं करेंगे, हमें बस स्मार्ट बनना होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top