ऋतुराज के इस दांव ने RCB को किया तहस-नहस, CSK ने 6 विकेटों से दी मात, चेन्नई का शानदार आगाज देखे पूरा हाइलाइट

आईपीएल 2024

आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुआ। टॉस जीतकर फाफ डु प्लेसिस ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम ने 6 विकेट खोकर 174 रनों का लक्ष्य रखा. चेन्नई सुपर किंग्स ने नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व की बदौलत लक्ष्य का पीछा करते हुए 176 रन बनाए और 6 विकेट से मैच जीत लिया।

78 रन पर पांच विकेट गिरा दिया बेंगलोर ने

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत खराब रही. कप्तान और सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस की 23 गेंदों पर 35 रन की शानदार पारी के बावजूद टीम को झटके लगे. मुस्तफिजुर रहमान ने डु प्लेसिस को आउट किया और इसके बाद टीम की बल्लेबाजी लाइनअप ढह गई। विराट कोहली भी 21 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली आउट हुए और कैमरून ग्रीन के जल्दी आउट होने के बाद आरसीबी 5 विकेट के नुकसान पर 78 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी।

आरसीबी की पारी 173 रन 6 विकेट पर समाप्त

इसके बाद दिनेश कार्तिक (38) और अनुज रावत (48) ने महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए छठे विकेट के लिए 95 रन जोड़े। रावत ने 25 गेंदों पर 48 रन बनाए, जबकि कार्तिक 26 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे। अंत में आरसीबी की पारी 173 रन 6 विकेट पर समाप्त हुई।

शिवम दुबे ने महत्वपूर्ण पारी खेली

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही, कप्तान रुतुराज गायकवाड़ 15 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हो गए, इसके बाद रचिन रवींद्र 15 गेंदों पर 37 रन बनाकर आउट हो गए। हालाँकि, शिवम दुबे ने महत्वपूर्ण पारी खेली और 28 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए, जबकि रवींद्र जडेजा 17 गेंदों पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे, और सीएसके को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top