क्रिकेट में चल रहे हैं मैच फिक्सिंग पर हुआ बड़ा खुलासा, IPL के इस खिलाड़ी के बयान से मची खलबली, टीम इंडिया से भी नाम आया सामने

IPL 2024: यह है आईपीएल इतिहास के 10 सबसे बड़े रिकार्ड

आजकल आए दिन खबरों में यह सुनने में आता रहता है कि अब क्रिकेट पर मैच फिक्सिंग होना कोई बड़ी बात नहीं रही है। पहले भी क्रिकेट पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगते आए हैं और आज भी लगाए जाते है। वही हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग में स्टार रहे क्रिकेटर ने एक नए मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए हैं जिस पर काफी लोगों की हैरानी जताई जा रही है। बता दें कि इस खिलाड़ी का नाम श्रीवत्स गोस्वामी है। इन्होंने मैच फिक्सिंग को लेकर कई बड़े आरोप लगाए हैं। बता दे की श्रीवत्स गोस्वामी ने कोलकाता लीग क्रिकेट में चल रहे मुकाबले में मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए हैं। आईये आपको बताते हैं आखिर यह पूरा मामला क्या है।

 

क्रिकेट बंगाल कोलकाता में मैच फिक्सिंग पर लगे आरोप

 

इंडियन प्रीमियर लीग में खेल चुके विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी ने मैच फिक्सिंग को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है जिस पर उनका कहना है कि कोलकाता लीग क्रिकेट में मैच फिक्सिंग करी जा रही है। आपको बता दें कि गोस्वामी ने गुरुवार के दिन यह आरोप लगाया है कि इस क्रिकेट लीग में जिस तरह से कुछ खिलाड़ियों को आउट किया जा रहा है उसमे बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के फर्स्ट डिवीजन लीग का एक मैच पूरी तरह से फिक्स किया गया है। आपको बता दें कि गोस्वामी ने यह बात कही कि यह सब देखकर अब मेरा दिल टूट गया है। आपको बता दें कि गोस्वामी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं।

Shreevats Goswami alleges match fixing in CAB’s first division league match  (Facebook)

श्रीवत्स गोस्वामी के खुलासे ने सभी को किया हैरान

आपको बता दें कि इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने अपने फेसबुक पेज पर मोहम्मडन स्पोर्टिंग और टाउन क्लब के बीच एक मैच के वीडियो सभी के सामने शेयर करते हुए सवाल खड़े किए हैं। आपको बता दें कि गोस्वामी ने यह आरोप लगाया है कि मोहम्मडन स्पोर्टिंग के बल्लेबाज जानबूझकर टाउन क्लब को अंक देने के लिए आउट हो रहे थे और यह क्लब टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर देवव्रत दास से जुड़ा हुआ है,जो वर्तमान में क्रिकेट एसोसिएशन बंगाल के सेक्रेटरी हैं।

आपको बता दें कि श्रीवत्स गोस्वामी ने आपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि यह कोलकाता क्लब क्रिकेट में एक सुपर डिवीजन मैच है जिसमे दो बड़ी टीम अगर ऐसा कर रही है तो कोई जानकारी किसी को है या नहीं। पहले वीडियो में दाएं हाथ का एक बल्लेबाज गेंद को सीधे अपने स्टंप पर छोड़ता हुआ दिखाई दे रहा है और फिर वह अचानक मैदान से बाहर चला जाता है। इसके अलावा वही दूसरे वीडियो में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज स्टंप आउट होने के लिए व्हाइट गेंद पर क्रीज से बाहर होता हुआ दिखाई दे रहा है।

आपको बता दें कि 34 वर्षीय गोस्वामी ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए क्रिकेट में हो रहे मैच फिक्सिंग के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा है कि मुझे यह देखकर शर्म आती है कि मैं यह खेल खेल जो मेरे दिल के बहुत ही करीब है। मुझे क्रिकेट काफी पसंद है और मुझे बंगाल में खेलना और भी ज्यादा पसंद है लेकिन इसे देखकर मेरा दिल टूट जाता है। क्लब क्रिकेट बंगाल क्रिकेट का दिल और आत्मा है कृपया इसे बर्बाद ना करें। मुझे लगता है कि मैं क्रिकेट को जगाने का काम किया है। अब मीडिया कहां है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top