हवा में लगाई छलांग, बोल्ट से बने उसे बोल्ट, पकड़ा अविश्वशनीय कैच देखें वीडियो

bolt

न्यूजीलैंड ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में अपना दूसरा मैच नीदरलैंड के साथ हैदराबाद में खेला इससे पहले न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट का अपना पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ जीता और अब वे डच के खिलाफ आसानी से जीत हासिल किया विश्व भर में न्यूजीलैंड को फील्डिंग में काफी अच्छा माना जाता है। एक बार फिर से नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्होंने फिर से साबित कर दिखाया.न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने डच ऑलराउंडर बास डी लीडे को आउट करने के लिए एक बहुत ही कठिन कैच पकड़ा। डी लीडे न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और कुछ चौके भी लगा रहे थे.

बोल्ट का अद्भुत कैच

17वें ओवर में बैस डी लीड ने लॉन्ग ऑफ बाउंड्री के ऊपर से छह रन के लिए बड़ा शॉट मारने की कोशिश की. उन्होंने गेंद को अच्छे से मारा और गेंद सीमारेखा के पार जाने वाली थी. ट्रेंट बोल्ट लॉन्ग ऑफ पर थे और उन्होंने छलांग लगाकर गेंद पकड़ ली. फिर उन्होंने गेंद को बाउंड्री के बाहर फेंक दिया और वापस अंदर आ गए. उन्होंने दोबारा छलांग लगाई और गेंद को दोबारा पकड़ लिया. बैस डी लीडे 25 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए. वह कॉलिन एकरमैन के साथ साझेदारी बनाने की कोशिश कर रहे थे. नीदरलैंड्स के गेंदबाजों ने कसी गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को ज्यादा रन बनाने से रोक दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने बीच में खूब रन बनाये. ग्लेन फिलिप्स (4) और मार्क चैपमैन (5) को छोड़कर सभी ने 10 से अधिक रन बनाए। ओपनर विल यंग ने 80 गेंदों में 70 रन और रचिन रवींद्र ने 51 गेंदों में 51 रन बनाए. कप्तान टॉम लैथम ने भी 53 रन बनाये. सैंटनर ने 17 गेंदों में 36 रन बनाए और न्यूजीलैंड का स्कोर 320 से ज्यादा कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top