“हमें रोक सको तो रोक लो”, मुंबई को हराने के बाद शुभ्मन गिल ने भरी हुंकार फाइनल से पहले महेंद्र सिंह धोनी को दी चेतावनी।

gill

हाल ही में नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल शानदार बल्लेबाजी का परिचय दिए। जिसके लिए इनको प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी सौंपा गया। आइए जानते हैं अवार्ड लेने के बाद शुभ्मन गिल ने क्या कहा…..

शुभ्मन गिल ने दिया बड़ा बयान

पोस्ट मैच प्रेज़न्टैशन के दौरान बात करते हुए शुभमन गिल ने खुलासा कि एक ओवर में तीन छक्के जड़ने के बाद उन्हें मोमेंटम मिला। जिसके चलते वह शतक जड़ने में कामयाब हुए। गिल ने बताया,

“जिस ओवर में मैंने तीन छक्के जड़े थे तो उसने मुझे आगे बढ़ने का मोमेंटम दिया। तभी मुझे एहसास हुआ कि यह मेरा दिन हो सकता है। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था। जब आप एक खिलाड़ी के तौर पर आगे बढ़ते हो तो आपको अपने पर आत्‍मविश्‍वास भी होता है। मेरे लिए तो यह इस तरह है कि अगर मैं शुरुआत करुंगा तो आगे बढ़ता जाऊंगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं। मेरा पिछला सीजन भी अच्छा रहा था।”

मैंने अपनी तकनीक में बदलाव किया है

शुभमन गिल ने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा साल 2022 में न्यूजीलैंड के साथ हुए दौरे के दौरान उन्होंने अपनी तकनीक में बदलाव किया। गिल ने खुलासा किया,

” पिछले वेस्टइंडीज दौरे से मुझे लगता है कि मैंने गियर बदल दिया है। आईपीएल 2022 से पहले मैं चोटिल हो गया था लेकिन अब मैं अपने खेल पर काम कर रहा हूं। मैंने कुछ क्षेत्रों में काम किया है और T20 WC के बाद न्यूजीलैंड श्रृंखला से पहले तकनीकी बदलाव किए हैं। मैँ ज्यादा से ज्यादा बाउंड्री मारने की कोशिश करता हूं। एक बार जब आप मैदान पर कदम रखते हैं तो यह कोशिश करते हैं कि टीम के लिए कैसे योगदान दिया जाए। मुझे लगता है कि यह शायद आईपीएल में मेरी अब तक की सबसे अच्छी पारी थी।

शुभ्मन गिल ने खेली तूफानी पारी

जैसा कि दोस्तों इस मुकाबले में गिल 60 गेंदों का सामना करते हुए 129 रनों की बेमिसाल पारी खेले। इस पारी में उन्होंने 10 छक्के और 7 चौके जड़े। इनके तूफानी पारी के बदौलत गुजरात टाइटंस पहले बल्लेबाजी करते हुए 233 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस 172 रनों पर ऑल आउट हो जाती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top