भारतीय फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी इस दिन टीम इंडिया में वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, वीडियो शेयर कर विरोधियों को डराया

BUMRAH

जैसा कि हम सभी को पता है गंभीर चोट के कारण भारतीय टीम के खेमे से लंबे समय से बाहर चल रहे हैं। जसप्रीत बुमराह की कमी काफी ज्यादा खल रही है। भारतीय टीम ने बुमराह के गैरमौजूदगी में कई सारे बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। लेकिन कोई भी गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन ना दिखा पाया, जिस तरीके से बुमराह दिखाते थे। यही कारण था कि भारतीय टीम बड़े-बड़े टूर्नामेंट में असफल हो गई। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने साल 2022 में खेलेगा T20 विश्वकप ने जीत के उम्मीद पर खेल तो रही थी, लेकिन उनके हाथ केवल निराशा ही लगी। इसके बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के सामने बुरी तरीके से हार झेलना पड़ा था। इसके पीछे का कारण गेंदबाजी ही रहा है। लेकिन अब जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम में जल्द ही वापसी करने वाले हैं। इस बात का उन्होंने खुद खुलासा करते हुए सभी को खुश कर दिया है।

 

जसप्रीत बुमराह ने वीडियो शेयर कर बताया कब करेंगे वापसी

बता देंगे जसप्रीत बुमराह ने अपने अधिकारी इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए सभी के सामने यह साझा किया है। कि वह जल्द ही भारतीय टीम के लिए वापसी करने वाले हैं और पूरी तरह से वह फिट हो चुके हैं। इस वीडियो में जसप्रीत बुमराह पूरी मजबूती से नेट में प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दिए हैं। उनके फिटनेस को देखकर ऐसा लग रहा है कि, अब वह एक बार फिर से भारतीय टीम के लिए दमदार वापसी करने वाले हैं। आपको बता दें कि वर्तमान समय में जसप्रीत बुमराह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में गेंदबाज़ी करने की अभ्यास करते हुए भी दिखाई दिए थे। अब खुद बुमराह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए यह ऐलान कर दिया है कि, जल्द ही टीम इंडिया के लिए मैदान में वापसी करने के लिए तैयार हो चुके हैं।

 

इस बड़े सीरीज में करेंगे जसप्रीत बुमराह वापसी

बता दे कि टीम इंडिया वर्तमान समय में वेस्टइंडीज दौरे पर 2 टेस्ट मुकाबला खेल रही है। इसके बाद भारतीय टीम को 3 वनडे मैच और 5 T20 मैच की सीरीज भी खेलनी है। वही फिर वेस्टइंडीज द्वारा खत्म होते ही, भारतीय टीम को आयरलैंड का दौरा भी करना है। जहां पर टीम इंडिया को 3 T20 मैच की सीरीज खेलनी है। बता दें कि आयरलैंड का दौरा 18 अगस्त से शुरू हो सकता है और ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह उम्मीद बताई जा रही है इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह की वापसी देखने को मिल सकती है। और अगर ऐसा होता है तो जसप्रीत बुमराह केवल आयरलैंड के खिलाफ ही नहीं बल्कि विश्वकप में भी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

 

बुमराह के आंकड़े देख हो जाएंगे गुमराह

जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। उनके होने पर भारतीय टीम की मजबूती काफी ज्यादा बढ़ जाती है। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 30 टेस्ट मैच खेलते हुए 128 विकेट अपने नाम किया है। इसके अलावा 72 वनडे मैचों में 121 विकेट हासिल किए हैं। वही T20 करियर के बारे में बात करी जाए तो, जसप्रीत बुमराह ने कुल 70 मैच खेला है। जिनमें से 70 विकेट चटकाए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top