दूसरे टेस्ट में विराट के दोस्त को बाहर कर रोहित शर्मा ने किया भरी गलती, दो साल बाद इस खिलाड़ी का किया वापसी

दूसरे टेस्ट में विराट के दोस्त को बाहर कर रोहित शर्मा ने किया भरी गलती

जैसा कि हम सभी को पता है भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। जिसमें पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को एक पारी और 141 रनों से हरा दिया था और अब इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 20 जुलाई से खेला जाएगा। जो कि क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में होने वाला है। वही आपको बता दें कि इस मुकाबले से शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव करेंगे। वहीं इसी बीच रोहित शर्मा ने जो बयान दिया है प्लेइंग इलेवन के बदलाव करने में उस में यह बात साफ नजर आ रही है कि, प्लेइंग इलेवन में एक ऐसा खिलाड़ी आने वाला है जो पिछले 2 साल से भारतीय टीम की जर्सी तक नहीं पहनी है। आइए आपको बताते हैं कौन है वह खिलाड़ी।

 

2 साल के बाद ये खिलाड़ी करेगा टीम इंडिया में एंट्री

 

आपको बता दें कि भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मुकाबले में जो मैच हुआ था, उस मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को एक पारी और 141 रनों से हराया था। वही मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बताया था, कि वह प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेंगे और इसके पीछे का कारण है कि टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने कभी टेस्ट मैच नहीं खेला है या तो ज्यादा मुकाबले नहीं खेले हैं। जिसके चलते रोहित शर्मा अब उन्हें मैदान में खेलने के लिए उतारना चाहते हैं। यही कारण है कि रोहित शर्मा ऐसे खिलाड़ी को उतारने वाले हैं जो पिछले 2 साल से इंतजार कर रहा है मैदान में वापसी करने के लिए। आपको बता दें कि हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्कि नवदीप सैनी है। जिनकी भारतीय टीम में वापसी होने की पूरी संभावनाएं बनी है।

 

कप्तान रोहित शर्मा नवदीप सैनी की कराएंगे वापसी

बता दें कि अगर नवदीप सैनी का टीम इंडिया में चयन होता है तो करीब वह 2 साल के बाद भारतीय टीम के लिए मैदान में वापसी करते हुए नजर आएंगे। उन्होंने अपना आखिरी बार भारत के लिए मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ साल 2021 में खेला था। इसके बाद लगातार 2 साल से उन्हें एक भी मुकाबले में नहीं शामिल किया गया है। वही आपको बता दें कि नवदीप सैनी ने साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 फॉर्मेट में अपना डेब्यू किया था। उसके बाद साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर में डेब्यू किया था। तब से लेकर अभी तक नवदीप सैनी ने कुल 21 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 23 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top