ऐसे खिलाड़ी कितने आए और गए, कपिल देव ने शुभ्मन गिल के खिलाफ अपने जवान से उगला जहर, बोले इसे बाहर बैठाओ

ऐसे खिलाड़ी कितने आए और गए, कपिल देव ने शुभ्मन गिल के खिलाफ अपने जवान से उगला जहर, विराट सचिन से तुलना करने पर दिया टेढ़ा बयान

जैसा कि हम सब जान रहे हैं ये साल इंटरनेशनल क्रिकेट हो या फिर इंडियन प्रीमियर लीग हर जगह पर शुभ्मन गिल का बल्ला इस साल काफी बोलता रहा है। शुभ्मन गिल ने इस साल अभी तक 9 शतक लगाया है। जिसमें से 6 अंतर्राष्ट्रीय फॉर्मेट में और 3 आइ पी एल 2023 के सीजन में। आपको बता दें कि इस साल आईपीएल 2023 में अभी तक शुभ्मन गिल ने 16 मैचों में 851 रन बना डाले हैं इसके अलावा विराट कोहली और जॉस बटलर के बाद यह आंकड़ा छूने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बने हैं। लेकिन आपको बता देंगे इनके लाजवाब प्रदर्शन के बावजूद भी पूर्व दिग्गज भारतीय विश्व कप विजेता और भारतीय टीम के कप्तान रहने वाले कपिल देव ने शुभ्मन गिल के बारे में अलग तरीके का बयान दिया है जिसे सुनने के बाद ऐसा लग रहा है कि वह इनके बल्लेबाजी से संतुष्ट नहीं है। आपको बता देंगे कपिल देव ने शुभ्मन गिल के बारे में लेकर ऐसा बयान दिया है जिसे सुनने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा है।

 

गिल के पारी पर कपिल देव हुए न खुश

 

पूर्व भारतीय टीम के कप्तान और अपने कप्तानी के जरिए भारत को विश्वकप जिताने वाले कपिल देव ने एक न्यूज़ चैनल पर बातचीत करते हुए उन्होंने शुभ्मन गिल के बारे में कुछ ऐसी बात कही है इसे सुनने के बाद सभी लोग हैरान हैं,

सुनील गावस्कर आए, सचिन तेंदुलकर आए, फिर राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली चमके। गिल जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे लगता है कि वह इन खिलाड़ियों के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। लेकिन मैं उसके बारे में बड़े-बड़े दावे करने से पहले उसे एक सीजन और देना चाहूंगा।

उनमें प्रतिभा है लेकिन अभी बड़े खिलाड़ियों से उनकी तुलना नहीं होगी। उन्हें एक और सीजन में ऐसा प्रदर्शन करना चाहिए ताकि हम कह सकें कि गावस्कर, सचिन और कोहली के बाद वह हैं। गेंदबाजों को एक या दो अच्छे सीजन के बाद आपकी ताकत और कमजोरियों का पता चल जाता है। लेकिन अगर उसके पास तीन या चार सीजन अच्छे हैं तो हम कह सकते हैं कि वह वास्तव में महान है।

 

गिल की नहीं सूर्यकुमार यादव की करी जमकर तारीफ

आपको बता दें की कपिल देव ने अपने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है की, शुभमन गिल अभी अच्छे दौर में हैं। हमें देखना होगा कि वह इस तरह का प्रदर्शन कब तक जारी रख पाते हैं। सूर्यकुमार यादव को ही देख लीजिए। शानदार सीजन के बाद उन्हें तीन गोल्डन डक मिले। हालांकि उन्होंने जोरदार वापसी की। आप ऐसे खिलाड़ियों को बहुत ऊंचा आंकते हैं।

मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि जब गिल का अच्छा प्रदर्शन खत्म होगा तो वह वापसी कैसे करेंगे। उसके पास सभी गुण हैं। उनकी सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह चौका नहीं लगाने पर भी घबराते नहीं हैं। वह हर तरह के शॉट मारने की क्षमता रखते हैं।

 

कपिल देव ने विनोद कांबली का उदाहरण देते हुए कहीं बड़ी बात

मुझे गलत मत समझिए। मुझे उनकी काबिलियत पर कोई शक नहीं है। लेकिन मैं बिना किसी तुलना के एक क्रिकेटर का जिक्र करना चाहूंगा, जिनका नाम विनोद कांबली है। शुरुआत अच्छी रही लेकिन फिर पटरी से उतर गई। ऐसे में अब गिल के सामने सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि क्या वह खुद को ठीक से संभाल पाएंगे। छोटी उम्र वह इसका सामना कैसे करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top