फाइनल जीतते ही मैदान पर नहीं दिखेंगे एक नहीं तीन CSK के धाकड़ खिलाडी, एक का फैसला तो सबको रुला दिया

viral imege

जैसा कि दोस्तों हाल ही में नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद पर गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला बेहद रोमांचक साबित हुआ। इस मुकाबले की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 214 रनों का विशाल स्कोर दिया। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स को डी एल एस मेथड के अनुसार 15 ओवर में 171 रन बनाने थे। इस स्कोर को चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर प्राप्त किया।

पांचवी बार चैंपियन बनने पर महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा बयान

मुकाबले में जीत मिलने के बाद महेंद्र सिंह धोनी कहते हैं कि,

”यह सही समय है कि मैं संन्‍यास लूं लेकिन कोई ऐसा नहीं होने देना चाहता है। मेरा शरीर साथ नहीं दे रहा था लेकिन मैं कर रहा था। जब मैंने अपना मैच यहां पर खेला तो यह मेरा पहला मैच था, चेन्‍नई में भी मेरा आखिरी मैच था। मैं खुद को बदलना नहीं चाहता हूं जैसा हूं वैसा ही दिखाता हूं।

हमने शुरुआत आज के मैच की अच्‍छी नहीं की लेकिन हमारे बल्‍लेबाजी क्रम ने अच्‍छा किया है। कौन किस तरह से दबाव झेलता है इसको हम समझाते है, अगर रहाणे जैसा प्‍लेयर हो तो अच्‍छा है। जहां तक रायुडू की बात है तो वह खुद ही नहीं हम सभी उनकी पारी को याद रखेंगे। वह ऐसा प्‍लेयर है जो हमेशा अच्‍छा करना चाहता था और यह उसका दिन था”।

आखिरी गेंद पर रविंद्र जडेजा ने टीम को दिलाई जीत

जैसा कि दोस्तों इस तरह आखरी ओवर मोहित शर्मा करने के लिए आते हैं। पहले गेंद शिवम दुबे डॉट हो जाते हैं। वही दूसरी तीसरी चौथी गेंद पर सिंगल आता है। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स को यह मुकाबला जीतने के लिए 2 गेंदों पर 10 रनों की जरूरत थी। स्ट्राइक पर रविंद्र जडेजा मौजूद थे इन्होंने लगातार छक्के चौकी की बरसात कर के मुकाबले को जीत दिलाएं। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग के खिलाड़ी झूम उठते हैं।

आईपीएल 2024 में नहीं दिखेंगे ये खिलाडी ले सकते है सन्यास 

1 महेंद्र सिंह धोनी

2 अम्बाती रायडू

3 मोईन अली

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top