टीम इंडिया के फैंसो के लिए खुशखबरी, इस सिरीज़ से वापसी करते हुए नजर आएंगे जसप्रीत बुमराह।

bumrah

जैसा कि दोस्तों भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने पिछले दिनों में चोट के कारण मैदान से दूरी बनाए बैठे हैं। आपको बता दें जसप्रीत बुमराह लगभग 1 साल से ऊपर टीम के स्क्वाड से बाहर है। लेकिन बुमराह मैदान पर वापसी जल्द करने वाले हैं इस बात का खुलासा हो गया है। दरअसल आपको बता दे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में कमेंट्री कर रहे टीम इंडिया के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इस बात का खुलासा कर दिया है।

आयरलैंड के खिलाफ वापसी करेंगे बूम बूम

टीम इंडिया की तरफ से पिछली बार बूम बूम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे। उसके बाद यह अनफिट होने के कारण मैदान से दूर रहें। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इनको पीठ में गंभीर चोट आई थी। जिसके चलते यह तुरंत उस सीरीज से बाहर हो गए थे।

यह चोट इतना गंभीर था कि जसप्रीत बुमराह ने एशिया कप से लेकर, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला भी छोड़ दिया।

बेमिसाल है बूम बूम का रिकॉर्ड

अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करे तो बुमराह ने भारत के लिए सिर्फ 30 टेस्ट मैच खेला है जिसमे उनके नाम 128 विकेट दर्ज है। यानी हर टेस्ट में वह चार या चार से अधिक विकेट लेते हैं। वही एकदिवसीय क्रिकेट में बुमराह ने अब तक भारत के लिए 72 वनडे मैच खेला है जिसमे उनके नाम 121 विकेट दर्ज है। टी-20 इंटरनेशनल की बात करे तो बुमराह के नाम 60 मैच में 70 विकेट दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top