हिटमैन या किंग कोहली? ब्रेट ली ने इस खिलाड़ी को माना वर्ल्ड क्रिकेट का असली हीरो।

rohit vs kohli

दरअसल दोस्तों हाल ही में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेली। जिसमें टीम इंडिया को 209 रनों से हार मिली। यह मुकाबला टीम इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण था लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम को हारना पड़ा। इन दिनों कई दिग्गज खिलाड़ी फैंस का मानना है कि रोहित शर्मा को टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए।

इस बारे में जाने ब्रेट ली ने क्या कहा

दरअसल दोस्तों आपको बता दे भारतीय टीम में लगातार दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को अपने हाथ से गंवा दिया है। पहला जो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारी वही 2019 में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था।

brett lee

मगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली इस हार के बाद रोहित शर्मा को टेस्ट की कप्तानी से हटाए जाने की मांग की जा रही है। लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली ने रोहित शर्मा का बचाव करते हुए उनकी तारीफ में कहा कि रोहित वर्ल्ड क्रिकेट के टाइगर है। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा,

“रोहित शर्मा बहुत कूल और सुकून वाले हैं, वह पुल शॉट के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं, जिस तरह वह अटैक करते हैं और गेंदबाजों को नियंत्रित करते हैं- वह वर्ल्ड क्रिकेट के टाइगर हैं।”

एक नजर रोहित शर्मा के क्रिकेट करियर पर

रोहित शर्मा अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नजर डाले तो उन्होने 50 टेस्ट, 243 वनडे और 148 टी20 इंटरेनशनल मैच खेल चुके हैं। टेस्ट में उन्होंने 45.22 की औसत से 3437, वनडे में 48.63 की औसत से 9825 और टी20 इंटरनेशनल में 31.32 की औसत और 139.24 के स्ट्राइक रेट से 3853 रन बना चुके हैं।

क्या आपका भी सबसे पसंदीदा खिलाड़ी रोहित शर्मा है कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top