हमारा माइंडसेट केवल भारत को हराना था , कप्तान एडेन मार्क्रम ने भारतीय टीम पर कसा शिकंजा, कही यह बड़ी बात

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही वर्तमान समय में तीन मैच की वंडे सीरीज का दूसरा मुकाबला सेंट जॉर्ज पार्क में खेला गया। इस मुकाबले में मेजबान टीम साउथ अफ्रीका ने भारत पर बेहतरीन जीत हासिल करी है। और तीन मैचों की सीरीज में एक-एक की बराबरी कर ली है। आपको बता दें कि दूसरे ओडीआई मुकाबले में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों ने भी काफी दमदार प्रदर्शन करके दिखाया। जिसकी बदौलत अफ्रीका टीम ने भारत पर बेहतरीन जीत दर्ज करी। वही आपको बता दें की जीत के बाद साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान ईडन मार्क्रम ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान अपनी टीम की जमकर तारीफ करते हुए कुछ बड़ी बातें कही है।

"ये जो भी करेंगे", दूसरा ODI जीतते ही एडन मारक्रम ने टीम इंडिया पर कसा तंज, कही बड़ी बात

इस जीत के बाद हमारा आत्मविश्वास काफी बढ़ा है

 

दूसरे T20 में भारतीय टीम को 8 विकेट से हारने के बाद साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान ईडन मार्क्रम ने कहा है कि, कुछ दिन पहले की तुलना में हम सब काफी बेहतर है जब हम अपने लक्ष्य का पीछा करने उतरे तो विकेट अभी भी काफी कठिन था और हमारे टीम के टोनी दी जॉर्जी का इस तरह संघर्ष करना शानदार था। हवा ने काफी भूमिका अपनी निभाई, हमने बीच के ओवरों में ऐसा किया और मुकाबले को अंत तक इसे जारी रखा। गेंद अभी भी घूम रही थी लेकिन आपको बता दे की 300 रन का विकेट बिल्कुल भी नहीं था। बल्कि 200 रन उच्च विकेट माना जा रहा था लेकिन मैं पूरी तरह से गलत भी हो सकता हूं।

 

इसके बाद कप्तान मार्क्रम ने कहा कि टोनी थे जॉर्जिया में काफी शानदार प्रदर्शन करके दिखाया उन्होंने केवल कुछ ही मैच खेले थे लेकिन इस तरह से नॉट आउट रहना और लाइन के पास लक्ष्य का पीछा करते हुए देखना उनकी तरफ से एक विशेष उपलब्धि है। आज भारत ने जो भी लक्ष्य निर्धारित किया था, हम सब एक माइंडसेट से उस लक्ष्य का पीछा करने उतरे थे। आज के बाद टीम में हमारे आत्मविश्वास काफी बढ़ जाएगा।

 

अफ्रीका ने किया एक तरफा मैच

 

भारत और साउथ अफ्रीका की दूसरी T20 के बीच पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 10 विकेट गंवाकर केवल 211 रन ही बना पाए थे भारतीय टीम की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले युवा बल्लेबाज साइ सुदर्शन ने 83 गेंद का सामना करते हुए 62 रन की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा कप्तान लोकेश राहुल ने भी 64 गेंद में 56 रन बनाया। वही इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा भारतीय टीम के किसी भी बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेल पाया। जिसकी वजह से भारत केवल 212 रनो का ही लक्ष्य खड़ा कर पाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका टीम ने एक तरफा मुकाबले करते हुए इस मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से रीजा हेंड्रिक्स ने 81 दिन में 52 रन की पारी खेली। वहीं टोनी डी जॉर्जी ने शतक लगाकर अपने टीम को जीत दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top