टीम इंडिया में एक मौके के लिए तरस रहा था ये गेंदबाज आईपीएल 2024 के ऑक्शन ने एक झटके में बनाया करोड़पति

Emerging Asia Cup

जैसा कि आप सब जानते हैं भारत की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल 2024 की नीलामी दुबई में कोका-कोला एरिना में किया गया। इस नीलामी में भारतीय टीम के काफी खिलाड़ी जो की टीम इंडिया के स्क्वाड में एक मौके के लिए तरस रहे थे और कैरियर जैसा की डूबने के कगार पर खड़ा था। लेकिन आईपीएल 2024 के ऑक्शन में इस खिलाड़ी को एक झटके में करोड़पति बना दिया है। आपको बता दे कि हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं, वह गेंदबाज हर्षल पटेल है जिस पर पंजाब किंग्स ने 11.75 करोड रुपए खर्च करके अपने टीम में खरीदा है। आपको बता दे की हर्षल पटेल भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मुकाबला जनवरी 2023 में खेले थे। इसके बाद से उन्हें नेशनल टीम में एक भी बार मौका नहीं मिल पाया था।

 

गुजरात टाइटंस के वजह से बने करोड़पति

बता दे कि गुजरात टाइटंस ने 33 वर्षीय हर्षल पटेल को अपने टीम में खरीदने के लिए बोली की शुरुआत करी। इसके बाद जब बोली 10 करोड़ के बाद पहुंची तब लखनऊ सुपर जायंट्स ने नीलामी के बीच एंट्री मारी और आखिर में हर्षल पटेल को 11.75 करोड रुपए में पंजाब किंग्स ने अपने टीम में खरीद लिया।

 

भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच जनवरी 2023 में खेला था

आपको बता दें कि हर्षल पटेल ने भारत के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच साल 2021 में डेब्यू किया था। वही तब से लेकर अभी तक हर्षल पटेल ने केवल 25 मुकाबले खेले हैं और इन मुकाबले में 24 पारियों में 29 विकेट हासिल किया है। वही इनका सर्वाधिक स्कोर के बारे में बात करी जाए तो 25 रन देखकर 4 विकेट प्राप्त किए हैं। वही आपको बता दे की हर्षल पटेल अपना आखिरी मुकाबला भारतीय टीम के जर्सी में 3 जनवरी 2023 को खेले थे और यह मुकाबला भारत बनाम श्रीलंका के बीच वानखेड़े स्टेडियम में T20 फॉर्मेट में खेला गया था।

 

साल 2021 में बने थे सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी

 

आपको बता दें कि हर्षल पटेल इंडियन प्रीमियर लीग के साल 2021 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। इस सीजन में हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम की तरफ से खेलते हुए 15 मुकाबले में 31 विकेट अपने नाम किया था। वहीं पिछले सीजन में भी हर्षल पटेल ने 13 मुकाबले में 14 विकेट लिए थे। लेकिन आपको बता दें कि इस आंकड़ों को देखते हुए आरसीबी ने उन्हें रिटन नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top