पाकिस्तान का यह युवा बल्लेबाज बाबर आजम से बनेगा कई गुना बेहतर क्रिकेटर, पूर्व खिलाड़ी ने करी चौंकाने वाली भविष्यवाणी

babar

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व क्रिकेटर साइमन कॉटेच ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम के बारे में बोलते हुए पाकिस्तान टीम के युवा खिलाड़ी की प्रशंसा करते हुए यह बताया है कि यह एक ऐसा खिलाड़ी है जो बाबर आजम से कई गुना बेहतर खिलाड़ी बनेगा। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व क्रिकेटर पाकिस्तान के इस युवा सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला सफीक की तारीफ करते हुए कहा है कि इस खिलाड़ी की स्पिन गेंदबाजी के सामने आक्रामकता बल्लेबाजी काफी ज्यादा पसंद है और वह बाबर आजम से कई अच्छे खिलाड़ी बनने जा रहे हैं।

 

साइमन कोटिच ने कमेंटरी के दौरान कही ये बड़ी बात

बता दे की कमेंट्री के दौरान आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर साइमन कोटिच ने कहां है कि वह एक अच्छे और बेहतरीन युवा खिलाड़ियों में से एक है और उनके टेस्ट करियर की शुरुआत भी काफी अच्छी रही है। मुझे इस खिलाड़ी में दो चीज काफी ज्यादा पसंद आई है पहले तो वह स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ काफी आक्रामकता से बल्लेबाजी करते हैं। हमने उनको पिछले साल भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ मैथन लियोन के गेंदबाजी के दौरान बड़े-बड़े शॉट लगाते हुए देखे थे। मुझे उनके बल्लेबाजी काफी पसंद है और मेरे लिए यह खिलाड़ी बाबर आजम से काफी बेहतर खिलाड़ी साबित होंगे।

 

काफी बेहतर है अभी तक इस युवा खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

पाकिस्तान के 24 वर्षीय युवा बल्लेबाज पाकिस्तान के लिए अभी तक टेस्ट क्रिकेट मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है उन्होंने 14 टेस्ट माचो में 50.83 की औसत से 1220 रन बनाया हुआ है। वही आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में ही उनके बल्ले से रन निकले उन्होंने 121 गेंद में 42 रन की शानदार पारी खेली थी। वही आपको बता दे की पाकिस्तान के लिए चार शतक और चार अर्धशतक भी लगा चुके हैं, जिसमें इस खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ 201 रन रहा है। इसके अलावा आपको बता दे की 2021 में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले अब्दुल्ला सफीक ने 12 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला हुआ है जिनमें उन्होंने 88 से अधिक स्ट्राइक रेट से 416 रन बनाए हैं और एकदिवसीय में 113 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक भी शामिल है। इसके अलावा इस खिलाड़ी ने इस साल विश्व कप में भी पाकिस्तान टीम के तरफ से खेला था, जिसमें आठ मैचों में 42 की औसत से 336 बनाया हुआ है। जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top