वर्ल्ड कप से पहले टीम को लगा करारा झटका, दिग्गज खिलाड़ी के एकाएक सन्यास लेने से फैला मातम

virat

इंग्लैंड के 34 वर्षीय बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, जिससे उनका विवादों से भरा करियर खत्म हो गया। दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले हेल्स ने इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट मैच, 70 वनडे और 75 टी20 मैच खेले हैं.उनके करियर को तब बड़ा झटका लगा जब उन्हें 2019 वनडे विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम से बाहर कर दिया गया। वह टूर्नामेंट से ठीक एक महीने पहले मनोरंजक ड्रग्स परीक्षण में विफल रहे थे और उन्हें प्रतिबंध और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लंबे समय तक निर्वासन का सामना करना पड़ा था।

हेल्स एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज थे

हालाँकि, हेल्स को खुद को बचाने का मौका मिला जब उन्हें 2022 टी20 विश्व कप के दौरान घायल जॉनी बेयरस्टो के प्रतिस्थापन के रूप में इंग्लैंड टीम में वापस बुलाया गया। इंग्लैंड ने टूर्नामेंट जीता और हेल्स ने उनकी जीत में योगदान दिया।हेल्स एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज थे, लेकिन उनका करियर विवादों से घिरा रहा और मैदान के बाहर की समस्याओं के कारण उनकी अंतरराष्ट्रीय संभावनाओं पर असर पड़ा। अपनी सेवानिवृत्ति के साथ, वह अंग्रेजी क्रिकेट में एक विरासत को पीछे छोड़ते हुए, अपनी क्रिकेट यात्रा के इस हिस्से को समाप्त करते हैं।हेल्स ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा, “मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है…।”

नाइट क्लब लड़ाई में हेल्स पर जुर्माना भी लगाया गया था

साल 2017 में टीम के साथी बेन स्टोक्स के साथ एक नाइट क्लब लड़ाई में उनकी भूमिका के लिए हेल्स पर जुर्माना भी लगाया गया था और उन्हें निलंबित भी किया गया था।हेल्स ने कहा, “मैंने कुछ यादें और कुछ दोस्ती बनाई हैं जिन्हें मैं हमेशा संजोकर रखूंगा और मुझे लगता है कि अब आगे बढ़ने का सही समय है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top