गिल, सूर्य, कोहली, और जडेजा हुए बाहर, राहुल की हुयी वापसी एशिया कप के लिए टीम इंडिया ने बनाई मजाकिया टीम, देखें प्लेइंग XI

भारतीय टीम के यह तीन खिलाड़ी, जो नहीं पहन सकते टीम इंडिया की जर्सी। मैदान के बाहर ही लेना पड़ेगा संन्यास

एशिया महाद्वीप में क्रिकेटखेल का सबसे बड़ा आयोजन यानी की एशिया कप इसी महीने से शुरू हो जाएगा . एशिया कप 2023 में भारत की टीम अपना पहला मैच सबसे पहले 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने मैदान में उतरेगी . भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा नहीं की है। उससे पहले आइए देखते हैं कि 2023 एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम कैसी दिख सकती है.केएल राहुल 2023 एशिया कप के लिए पूरी तरह से फिट हो गए हैं. वह भी चयन के लिए तैयार हैं.

केएल राहुल चयन के लिए तैयार

श्रेयस अय्यर 21 अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में भारतीय शिविर में शामिल होंगे। वह अभ्यास मैच भी खेलेंगे। उम्मीद है कि ये दोनों खिलाड़ी एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में होंगे.अगर एशिया कप के लिए भारतीय तेज गेंदबाजों की बात करें तो इस विभाग को जसप्रीत बुमराह काफी मजबूत बनाएंगे. इस टूर्नामेंट के लिए उमरान मलिक या मोहम्मद शमी में से कोई एक 15 सदस्यीय टीम में हो सकता है.

टीम में हार्दिक पंड्या और रवींद्र जड़ेजा के रूप में दो ऑलराउंडर होंगे।

मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर अन्य तेज गेंदबाज होंगे. हार्दिक पंड्या भी बतौर ऑलराउंडर उनका साथ देंगे.स्पिन विभाग की बात करें तो 15 सदस्यीय टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के चुने जाने की संभावना है. ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जड़ेजा तीसरे स्पिनर होंगे. 15 सदस्यीय टीम में हार्दिक पंड्या और रवींद्र जड़ेजा के रूप में दो ऑलराउंडर होंगे।

एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय संभावित भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल

एशिया कप का शेड्यूल:
30 अगस्त: पाकिस्तान vs नेपाल – मुल्तान
31 अगस्त: बांग्लादेश vs श्रीलंका – कैंडी
2 सितंबर: भारत vs पाकिस्तान – कैंडी
3 सितंबर: बांग्लादेश vs अफगानिस्तान – लाहौर
4 सितंबर: भारत vs नेपाल – कैंडी
5 सितंबर: श्रीलंका vs अफगानिस्तान – लाहौर

सुपर-4 स्टेज का शेड्यूल
6 सितंबर: A1 Vs B2 – लाहौर
9 सितंबर: B1 vs B2 – कोलंबो
10 सितंबर: A1 vs A2 – कोलंबो
12 सितंबर: A2 vs B1 – कोलंबो
14 सितंबर: A1 vs B1 – कोलंबो
115 सितंबर: A2 vs B2 – कोलंबो
17 सितंबर: फाइनल – कोलंबो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top