वर्ल्ड कप में मिली हार का सदमा नहीं झेल पाया, अचानक लिया सन्यास का फैसला

वर्ल्ड कप फाइनल में अपने जिगरी दोस्त को मौका देंगे रोहित शर्मा, इस फ्लॉप खिलाड़ी से करेंगे रिप्लेस

भारत और ऑस्ट्रेलिया मुंबई के वानखेड़े में विश्व कप 2023 के फाइनल मैच में एक-दूसरे के सामने थे। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में 240 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए 241 रनों का लक्ष्य दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। उन्होंने छठी बार आईसीसी ट्रॉफी जीती। चमचमाती ट्रॉफी पाकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेहद खुश थे. जीत के बाद उन्होंने जमकर जश्न मनाया. उनके सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब छाया रहा.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 7वीं बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बल्लेबाजी की और 43 ओवर में 4 विकेट शेष रहते मैच जीत लिया. ट्रैविस हेड ने 137 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. मार्कस लाबुशेन ने भी नाबाद 58 रन की अहम पारी खेली. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को आसानी से मैच जीतने में मदद की. ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप फाइनल में भारत को हराया। रविवार, 19 नवंबर 2023, क्रिकेट इतिहास का एक यादगार दिन होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 2003 की तरह ही 20 साल बाद भारत को फिर से हरा दिया और छठी बार आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

इस खास मौके पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को ट्रॉफी सौंपी। कमिंस ट्रॉफी को हवा में उठाकर खुश थे। उनकी टीम के साथियों ने चमचमाती ट्रॉफी के साथ तस्वीरें खिंचवाईं। डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैकस्वैन ने ट्रॉफी चूमी. कंगारू खिलाड़ियों के जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

ऐसा लग रहा है की अब आश्विन सन्यास ले सकते है 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top