जिस ट्रॉफी को जितने के बाद हम पूजते है वही ट्रॉफी को कचरा घर और पैरों तले अपमान कर रही है- देखें वीडियो

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े में खेला गया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में 240 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। जीत से पैट कमिंस बेहद खुश दिखे और उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी.पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान में शामिल हो गये हैं। उन्होंने अपनी टीम को भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल, इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला और फिर भारत के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप जीतने में नेतृत्व किया।

मैच के बाद उन्होंने अपने साथियों की तारीफ करते हुए कहा ‘हम आमतौर पर टूर्नामेंट में पहले बल्लेबाजी करते थे लेकिन हमने सोचा कि आज गेंदबाजी करना बेहतर होगा। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ रहा था पिच धीमी होती जा रही थी लेकिन हेड ने अच्छा खेला और हमने भी अच्छी गेंदबाजी की। हम इस विकेट पर भारत को 300 के अंदर रखना चाहते थे और हम उन्हें 240 तक रोकने में कामयाब रहे।मार्नस और विशेषकर ट्रैविस ने वही किया जो वे हमेशा करते हैं। ट्रैविस पहले घायल हो गए थे लेकिन मेडिकल टीम की मदद से हमने उन्हें वापस पा लिया और उन्होंने बहुमूल्य योगदान दिया। भारत में क्रिकेट के प्रति जुनून अद्भुत है. “विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद विश्व कप जीतना अविश्वसनीय है।”

पैट कमिंस ने फाइनल मैच में न सिर्फ शानदार कप्तानी की बल्कि अच्छी गेंदबाजी भी की. उन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 34 रन देकर 2 अहम विकेट लिए. उन्होंने अच्छी तरह से सेट हो चुके विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को आउट किया। इससे पूरा मैच बदल गया. भारत उससे उबर नहीं सका. आख़िर में ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीत लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top