रवि शास्त्री ने दिया चौंकाने वाला बयान, रोहित शर्मा से कप्तानी छीन इस खिलाड़ी को बना देना चाहिए भारतीय टीम का नियमित कप्तान

pant dk

जैसा कि हम सभी को पता है साल 2023 के अंत में वनडे विश्व कप भारत की मेजबानी में खेला जाएगा। जिसके लिए अभी से भारतीय टीम और बाकी सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दि है। आपको बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को मिली शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर काफी ज्यादा सवाल खड़े किए जा रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा है, कि वनडे विश्वकप में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का नियमित कप्तान बना देना चाहिए ताकि भारत को ट्रॉफी जीतने में कोई भी परेशानी का सामना ना करना पड़े और चैंपियन बनने का सपना आसानी से पूरा हो सके। आइए आपको बताते हैं आखिर कौन है वह खिलाड़ी जिसको रवि शास्त्री ने कप्तान बनने की मांग करी है।

 

रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा देना चाहिए

रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर चर्चा करते हुए बताया है कि भारतीय टीम को क्रिकेट खेलने के लिए अब एक नए कप्तान की जरूरत पड़ने वाली है। ऐसे में वनडे मैच और T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में कप्तानी किस जिम्मेदारी रोहित शर्मा से छीन लेनी चाहिए और दोनों फॉर्मेट में भारतीय टीम का नियमित कप्तान हार्दिक पांड्या को बना देना चाहिए। आपको बता दें कि साल 2022 से ही t20 विश्व कप में भारतीय टीम को मिली शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर काफी ज्यादा सवाल खड़े किए जा रहे हैं। लगातार उनको कप्तानी से हटाने की मांग करी जा रहे हैं। वही हार्दिक पांड्या को भारत का नियमित कप्तान बनाने में कई दिग्गजों ने मांग करी है।

 

भारत के भविष्य को देखते हुए करना पड़ेगा यह फैसला

आपको बता दें कि रोहित शर्मा के कप्तानी से हट जाने के बाद भारतीय टीम के भविष्य को देखते हुए कप्तान के रूप में ऋषभ पंत और लोकेश राहुल को सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता था। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के बेकार प्रदर्शन और लगातार टीम से अंदर बाहर होने के कारण इनकी दावेदारी पूरी तरीके से खत्म हो गई और हार्दिक पांड्या भारत के कप्तान बनने के सबसे सफल खिलाड़ी माने जा रहे हैं। क्योंकि हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए कप्तानी करते हुए डेब्यू साल में चैंपियन बना दिया था। इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई मुकाबले में कप्तानी करते हुए काफी सारे मैच जीताया है। यही कारण है कि हार्दिक पांड्या को भारत का कप्तान बनाने में सभी की मांग जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top