भारतीय टीम से गद्दारी करने पर इस खिलाड़ी को मिली कड़ी सजा, BCCI ने 24 साल की उम्र में बर्बाद कर दिया पूरा करियर

ind vs sa

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि बीसीसीआई ने अपने सीनियर टीम सिलेक्शन कमेटी ने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के टेस्ट फॉरमैट और वनडे फॉर्मेट के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में कई सारे युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है जिसके लिए बीसीसीआई की काफी ज्यादा तारीफ करी जा रही है। लेकिन आपको बता दें की तारीफ करने के अलावा टेस्ट टीम से चेतेश्वर पुजारा को बाहर करने के बाद और सरफराज खान को टीम में शामिल नहीं करने के लिए बीसीसीआई की बुराई भी काफी ज्यादा करी जा रही है। लेकिन आपको हम इस लेख मैं बताने वाले हैं एक ऐसे गेंदबाज के बारे में जिसका चयन किसी भी वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में नहीं किया गया है। आइए जानते हैं आखिर कौन है वह गेंदबाज।

 

इस युवा गेंदबाज को बीसीसीआई ने दिखाया अपना गुस्सा

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। जिसमें युवा खिलाड़ियों की संख्या काफी ज्यादा दिखाई दे रही है। वही आपको बता दें कि टीम इंडिया के स्क्वाड में नवदीप सैनी की टीम में वापसी हुई है और मुकेश कुमार को पहली बार डेब्यू करने का मौका मिला है। इसके अलावा लंबे समय से टीम मीडिया से बाहर चल रहे जयदेव उनादकट को भी शामिल किया गया है। लेकिन एक ऐसा गेंदबाज है जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय लेवल और घरेलू टूर्नामेंट इसके अलावा आईपीएल जैसे दुनिया के बड़े टूर्नामेंट में अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को घुटने टेकाने वाले अर्शदीप सिंह को ना तो वनडे और ना ही टेस्ट फॉर्मेट में शामिल किया गया है। यह सवाल काफी ज्यादा किए जा रहे हैं कि बिना किसी प्रदर्शन को दिखाए हुए मुकेश कुमार को मौका दिया जा सकता है तो, अर्शदीप सिंह का इतने लाजवाब प्रदर्शन करने के बाद भी टीम इंडिया में मौका क्यों नहीं दिया गया।

 

इंग्लैंड मैं खेलने की अर्शदीप को मिली सजा

 

आपको बता दें कि अर्शदीप सिंह को भारतीय टीम में शामिल ना करने के पीछे का सबसे बड़ा कारण सोशल मीडिया पर यह बताया जा रहा है कि, उन्होंने बीसीसीआई से बिना इजाजत लिए ही इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने चले गए थे। जिसकी वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे या फिर किसी भी टेस्ट मुकाबले के लिए अर्शदीप सिंह को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है। लेकिन आपको बता दें कि इस खबर में कितनी सच्चाई है यह तो हम नहीं जानते। लेकिन शायद ही बीसीसीआई इस बात पर नाराज हो कि उनके बिना इजाजत के देश से बाहर क्रिकेट खेलना सही नहीं माना जाता है। वहीं अगर कोई भी ऐसा खिलाड़ी करता है तो उन्हें कड़ी से कड़ी सजा भी सुनाई जा सकती है।

 

कैसा है अभी तक अर्शदीप सिंह का अंतरराष्ट्रीय करियर

इंडियन प्रीमियर लीग में लाजवाब प्रदर्शन करने वाले भारतीय टीम के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने गेंदबाजी का झंडा हर जगह लहराया है। वहीं भारतीय टीम के लिए अर्शदीप सिंह ने अभी तक 3 वनडे और 26 T20 मैच खेले हैं। आपको बता दें कि T20 में अर्शदीप सिंह ने 41 विकेट हासिल किया है। वही वनडे में बिना कोई विकेट लिए ही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top