महेंद्र सिंह धोनी का 100 करोड़ का बंगला है बेहद आलीशान, स्विमिंग पूल से लेकर जिम तक बनवा रखा है धोनी ने अपने इस महल में

महेंद्र सिंह धोनी का 100 करोड़ का बंगला है बेहद आलीशान

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे महान खिलाड़ी और कैप्टन कूल नाम से प्रचलित महेंद्र सिंह धोनी का नाम पूरे दुनिया में मशहूर है। महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। धोनी ने भारतीय टीम को अपनी कप्तानी के जरिए कई बार अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जिताया है। लेकिन अब महेंद्र सिंह धोनी सारे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद केवल आईपीएल ही खेलते हैं।

अब इसी बीच धोनी अपने आलीशान बंगले की वजह से काफी चर्चा में आ गए हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने रांची में अपना एक बंगला बनवाया है जो कि 100 करोड़ रुपए का है। इस बंगले की खासियत सुनते हैं लोगों के होश उड़ जा रहे हैं। धोनी अपने इस बंगले में बिल्कुल महाराजा वाली जीवन जी रहे हैं। आज हम आपको इस लेख में बताएंगे महेंद्र सिंह धोनी के इस 100 करोड़ के बंगले के अंदर क्या क्या खासियत है और इनकी इस बंगले की तुलना मुकेश अंबानी के आलीशान बंगले से भी लोग करने लगे हैं। आइए जानते हैं।

Mahendra Singh Dhoni Lives In A Luxurious Farmhouse In ...

मुकेश अंबानी का भी बंगला फेल है धोनी के बंगले के आगे

जैसा कि हम सब जान रहे हैं मुकेश अंबानी का बंगला जो कि एंटीलिया नाम से बना हुआ है वह पूरे भारत का सबसे महंगा घर माना जाता है। लोगों का कहना है कि मुकेश अंबानी के बंगले एंटीलिया में हर वह सुख सुविधाएं उपलब्ध है जो किसी इंसान को अपने जीवन में चाहिए होता है। लेकिन इसी बीच जब लोगों की नजरें महेंद्र सिंह धोनी के लग्जरी आलीशान बंगले पर पड़ी तो सभी लोग धोनी के बंगले की तारीफ किए बिना चुप नहीं रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी का 100 करोड़ी बंगला है बेहद आलीशान, स्विमिंग पूल से लेकर जिम बसा रखा है धोनी ने अपने इस घर में

जैसा कि सभी को पता है कि धोनी को गाड़ियों से काफी ज्यादा लगाओ है। इसी कारण से महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इस बंगले में अंडरग्राउंड गैरेज बनवाया हुआ है ताकि उसमें अपने सभी गाड़ियों को खड़ी कर सकें। आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी का गैरेज ही एक करोड़ में बना हुआ है। इसी से हम सब अंदाजा लगा सकते हैं कि धोनी के आलीशान बंगले में कितने रुपए खर्च हुए होंगे। आइए आपको बताते हैं कि धोनी के इस बंगले में कौन सी कीमती चीजें लगे हुए हैं जिसे देखकर लोग इतने हैरान हैं।

महेंद्र सिंह धोनी का 100 करोड़ी बंगला है बेहद आलीशान, स्विमिंग पूल से लेकर जिम बसा रखा है धोनी ने अपने इस घर में

धोनी के इस बंगले के अंदर है बेशकीमती चीजें

महेंद्र सिंह धोनी केवल भारत में ही नहीं दुनिया में सबसे महान खिलाड़ी माने जाते हैं। हाल ही में धोनी के बंगले के अंदर की तस्वीर सामने निकल कर आइ है जो कि सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल किया जा रहा है। आपको बता दें कि इस बंगले के अंदर दो बड़े स्विमिंग पूल हैं इसके अलावा धोनी के इस पूरे बंगले में कम से कम 22 बड़े कमरे बने हुए हैं। इसके बाद धोनी जिस लिविंग रूम में रहते हैं उसमें सभी चीजें विदेशी इंटीरियर से बना हुआ है।

MS धोनी के आशियाना के आगे फीके हैं कपिल, कोहली और तेंदुलकर के आलीशान बंगले,  घर में ही स्टेडियम, 5 स्टार होटल जैसी सुविधा | Jansatta

इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने अपने घर में एक बड़ा जिम भी बनवा रखा है। इसके बाद धोनी के बंगले की हॉल की बात करी जाए तो इसमें डाइनिंग रूम की भी व्यवस्था करी गई है और इसकी लंबाई काफी ज्यादा है। यह इतना बड़ा है कि इसमें लगभग 50 लोग बैठ कर आराम से खाना खा सकते हैं। धोनी के इस लग्जरी बंगले को देख लोगो ने जमकर तारीफ किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top