भारत को वर्ल्ड कप फाइनल में जख्म देने वाले ट्रेविस हेड के सिर टूटा मुसीबतों का पहाड़, 4 दिन में अर्श से फर्श पर करियर

भारत को वर्ल्ड कप फाइनल में जख्म देने वाले ट्रेविस हेड के सिर टूटा मुसीबतों का पहाड़, 4 दिन में अर्श से फर्श पर करियर

19 नवंबर की तारीख टीम इंडिया के प्रशंसकों के लिए एक बुरा सपना साबित हुआ है। अहमदाबाद के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने भारतीय फैंस को ऐसा झटका दिया, जिसे वे कभी नहीं भूल पाएंगे. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में ट्रैविस हेड ने शानदार शतक लगाया और ऑस्ट्रेलिया को खिताब जिताया. इस मैच जिताऊ प्रदर्शन के बाद ट्रैविस हेड को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. टीम के कप्तान मैथ्यू वेड हैं। सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में खेला गया था, जिसमें मैथ्यू वेड ने प्लेइंग इलेवन चुनते वक्त चौंकाने वाला फैसला लिया था।

उन्होंने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मैच के स्टार खिलाड़ी ट्रैविस हेड को बाहर कर दिया। मैथ्यू वेड ने ट्रैविस हेड की जगह मैथ्यू शॉर्ट को टीम में शामिल किया। कप्तान के इस फैसले से ऑस्ट्रेलियाई फैंस हैरान रह गए. दरअसल, उन्होंने पहले मैच में ट्रैविस हेड को आराम दिया है. हालांकि उम्मीद है कि वह दूसरे मैच से दोबारा टीम से जुड़ेंगे.

19 नवंबर को ट्रैविस हेड ने अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ मैच जिताया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत 50 ओवर में ऑल आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का लक्ष्य दिया. ट्रैविस हेड के शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य महज 43 ओवर में ही हासिल कर लिया. उन्होंने 120 गेंदों में 15 चौकों और चार छक्कों की मदद से 137 रन की यादगार पारी खेली. कंगारू टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की और ट्रैविस हेड प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top