रिंकू सिंह के छक्के ने बचाई सूर्या की पारी की लाज, सांस रोक देने वाले मुकाबले में भारत की जीत, ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेटों से रौंदा

रिंकू सिंह के छक्के ने बचाई सूर्या की पारी की लाज, सांस रोक देने वाले मुकाबले में भारत की जीत, ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेटों से रौंदा

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) ने 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में खेला गया । भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 208 रन का विशाल स्कोर बनाया. भारत ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी गेंद पर 2 विकेट शेष रहते जीत हासिल कर ली.

भारत को मैच जीतने के लिए 20 ओवर में 209 रन बनाने थे. भारत के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जयसवाल ने बल्लेबाजी की शुरुआत की। गायकवाड़ ने कोई रन नहीं बनाया. वह रन आउट हो गए और उन्हें शून्य पर वापस जाना पड़ा। जयसवाल भी कुछ खास नहीं कर सके और 19 रन बनाकर आउट हो गए.

फिर बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन और कप्तान सूर्यकुमार के बीच बड़ी साझेदारी हुई. उन्होंने भारत को 15 ओवर में 150 रन के पार पहुंचाने में मदद की. लेकिन ईशान किशन 39 गेंदों में 58 रन बनाकर आउट हो गए. सूर्यकुमार आक्रामक बल्लेबाजी करते रहे और 29 गेंदों में अर्धशतक बनाया. उन्होंने 80 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. अंत में रिंकू सिंह (22) ने भी उनका अच्छा साथ दिया और जब आखिरी गेंद पर 1 रन चाहिए था तो उन्होंने छक्का जड़कर भारत को मैच जिता दिया.

भारत के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों पर जमकर हमला बोला. इस दौरान टीम के लिए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और स्पिन गेंदबाज रवि विश्वाई काफी महंगे साबित हुए। प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर में करीब 13 की इकोनॉमी से 50 रन दिए. वह सिर्फ एक विकेट ले सके. रवि विश्वाई ने 14 की इकोनॉमी से 54 रन दिए. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 200 रन के पार पहुंचाया. मुकेश कुमार एकमात्र कसे हुए गेंदबाज थे. उन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 5 रन दिए. उन्होंने 4 ओवर में 29 रन दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top