दो मैच जितने के बावजूद भी टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, क्या ये फैसला सही हो सकता है

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पांच मैचों की घरेलू सीरीज का तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच आज शाम 7 बजे गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के नए कप्तान सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत की युवा टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार पहले दो मैच जीते हैं और सीरीज में 2-0 से आगे चल रहे है. आपको बता दें कि अगर भारतीय टीम आज यानि की तीसरा टी20 मैच भी जीत कर सीरीज पर कब्जा कर सकती है ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में मिली हार का बदला भी ले सकता है. आइए देखते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के लिए भारत कौन सी प्लेइंग इलेवन चुनेगा.

आज के मैच एक बार फिर से बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और दाएं हाथ के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. इस सीरीज में अब तक यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ की जोड़ी खतरनाक दिख रही है और ये दोनों बल्लेबाज पावर-प्ले में तेजी से रन बना सकते हैं। यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ मैच में किसी भी पल मैच का रुख बदल सकते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया

इसके बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. ईशान किशन इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं. नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए खुद कप्तान सूर्यकुमार यादव उतरेंगे. टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में नंबर 5 बल्लेबाज के तौर पर तिलक वर्मा को मौका दे सकती है. यह तय है कि फिनिशर रिंकू सिंह नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में ऑलराउंडर अक्षर पटेल 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. अक्षर पटेल बल्लेबाजी के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजी में भी टीम को मजबूती देंगे.लेग स्पिनर रवि बिश्नोई टीम के स्पिन गेंदबाज होंगे. तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवि बिश्नोई सबसे बड़ी चुनौती होंगे. तेज गेंदबाज के रूप में प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार को मौका टीम में मौका मिल सकता है . अर्शदीप सिंह को बाहर रख सकते हैं. अर्शदीप सिंह पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में काफी महंगे रहे हैं.

आज के मैच के लिए भारत की संभावित टीम

ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top