चौथे T20I में ये धाकड़ बल्लेबाज टीम इंडिया में करेगा वापसी, गेंदबाजों को तहस-नहस करने की रखता है ताकत

rohit

भारत और ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रहे हैं. पहले दोनों मैच भारत ने जीते थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की और तीसरा मैच 5 विकेट से जीत लिया। चौथे मैच में टीम इंडिया में एक दिग्गज खिलाड़ी की वापसी होगी. यह पहले से ही तय था कि यह बल्लेबाज सीरीज के आखिरी दो मैचों में खेलेगा. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में उन्होंने अपनी दमदार बल्लेबाजी से गेंदबाजों की धुनाई कर दी थी.

चौथा टी20 मैच 1 दिसंबर को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत तीसरा मैच हार गया, लेकिन सीरीज में अभी भी 2-1 से आगे है. भारतीय खिलाड़ियों की कोशिश चौथे मैच को जीतकर सीरीज पक्की करने की होगी. इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ की जगह टीम इंडिया का एक और खतरनाक बल्लेबाज उपकप्तान होगा. बीसीसीआई ने टीम घोषित करते समय इसकी घोषणा की थी।चौथे टी20 के लिए टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर की वापसी होगी. वह इस मैच में टीम के उपकप्तान होंगे. सूर्यकुमार यादव टीम के कप्तान हैं. अय्यर इस समय काफी अच्छे फॉर्म में हैं. उन्होंने वनडे विश्व कप 2023 में लगातार दो शतक लगाए। वह विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में से थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 66.25 की औसत से 530 रन बनाए. वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सातवें स्थान पर रहे.

टी20 इंटरनेशनल मैचों में श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. उन्होंने 49 मैचों की 45 पारियों में 135.98 की स्ट्राइक रेट से 1043 रन बनाए हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 7 अर्धशतक लगाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 74 रन है. उन्होंने 85 चौके और 42 छक्के भी लगाए हैं. अय्यर बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर हैं. वह विशेष रूप से स्पिन गेंदबाजों पर आक्रमण करते हैं और क्रीज पर जमने के बाद अजेय हो जाते हैं। चौथे मैच में वह कंगारू गेंदबाजों को ध्वस्त करते नजर आ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top