क्रिस गेल के खिलाफ रैना का आया तूफान, 250 के स्ट्राइक रेट से मचाया धमाल – वीडियो

viral news

भारत की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी की इंडियन प्रीमियर क्रिकेट लीग के 16 सीजन का आगाज बस कुछ ही दिन में सुरू होने वाला है। 31 मार्च से आईपीएल 2023 की शुरुआत हो जाएगी वही सबसे पहला मैच गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। वही सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेले जाने वाली चेन्नई सुपर किंग टीम के लिए इस साल आखरी बार कप्तानी करते हुए नजर आ सकते है।

ऐसा इसलिए क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी का यह साल आखरी होने वाला है इसके बाद वह क्रिकेट के सारे लीग को अलविदा कह देंगे। लेकिन इसी बीच एक और चेन्नई सुपर किंग के महान खिलाड़ी सुरेश रैना ने भारत में खेले जा रहे टी20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल टीम की धज्जियां उड़ा कर अपनी टीम को एक बेहतरीन जीत दिलाई है। सुरेश रैना के द्वारा करी गई खतरनाक बल्लेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल किया जा रहा है जिसमें लोग इस वीडियो को बेहद पसंद कर रहे हैं।

 

सुरेश रैना ने 225 के स्ट्राइक रेट से करी खतरनाक बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी सुरेश रैना ने 24 फरवरी के दिन शुरू हो रहे कन्नड़ चलचित्र कप में खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस लीग में कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार अभिनेताओं के साथ क्रिकेट खेला जा रहा है। वही टूर्नामेंट का पहला मुकाबला सुरेश रैना कि गंगा वॉरियर्स और क्रिस गेल टीम की होयस्ला ईगल्स के बीच घमासान देखने को मिला।

Suresh Raina set to return to IPL in a new role

वही इस मुकाबले मैं सुरेश रैना की तरफ से खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए देखा गया। सुरेश रैना ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हो अपनी टीम को एक बेहतरीन जीत दिलाई है। लेफ्ट हैंड बल्लेबाज सुरेश रैना ने मात्र 8 गेंदों का सामना करते हुए 20 रन की विस्फोटक पारी खेली है। यह पारी भले ही आपको छोटी लग रही हो लेकिन इस पारी के बदौलत गंगा वॉरियर्स की टीम ने इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।This is why we won World Cups in 2007, 2011 - Raina compares successful India team with current squad - Crictoday

इसके बाद सुरेश रैना की इस बल्लेबाजी का वीडियो सभी क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल किए जा रहे हैं। जिसमें काफी लोग सुरेश रैना की तारीफ करते हुए दिखाई दे रहे हैं एक यूज़र ने सुरेश रैना पर टिप्पणी करते हुए लिखा है कि इस प्रकार से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते देखना है काफी सराहनीय है।

 

आईपीएल टूर्नामेंट में कमेंट्री करते हुए दिखाई देंगे सुरेश रैना

आपको बता दें कि आई पी एल 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में सुरेश रैना पर किसी भी टीम ने बोली लगाने से इनकार कर दिया था। इसके अलावा इनकी अपनी फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग टीम ने भी शामिल करने के लिए दांव नहीं लगाया था। जिसके चलते सुरेश रैना ने स्टार स्पोर्ट्स के माध्यम से कमेंट्री का जॉब शुरू कर दिया। वहीं इस आईपीएल 2023 के ऑक्शन में भी जिओ सिनेमा के साथ सुरेश रैना कमेंट्री करते हुए नजर आए थे। और अब आईपीएल के 16 सीजन में भी सुरेश रहना कमेंट्री करते हुए दिखाई देंगे।

काफी लाजवाब रहा है रैना का क्रिकेट करियर

 

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी सुरेश रैना ने अपने जिगरी दोस्त भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही साल 2020 में 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वही सुरेश रैना ने बड़ी क्रम में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के लिए कई बड़ी पारियां खेली हैं। सुरेश रैना ने भारत के लिए कई बड़े मैचों मैं ऐतिहासिक पारी खेलते हुएअपने दम पर जीत दिलाया हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

वही सुरेश रैना की क्रिकेट करियर की बात करी जाए तो इन्होंने इंटरनेशनल फॉर्मेट में 226 वनडे खेले हैं। जिनमें से 5615 रन बनाया है। इसके अलावा 78 T20 मैचों में भी काफी लाजवाब आंकड़ा रहा है। T20 फॉर्मेट में 1605 रन बनाया है। वही इसके बाद mr.ipl के नाम से प्रचलित अपने पूरे आईपीएल करियर में कुल 205 मैच खेलते हुए 5528 रन बनाया हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top