एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला नंबर-1 पर पहुंची टीम इंडिया।

एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला। वेस्टइंडीज को रौंदकर नंबर-1 पर पहुंची टीम इंडिया।

जैसा कि दोस्तों हाल ही में भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में बड़े ही आसानी से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 141 रनों से मात दिया। वही आपको बता दें टीम इंडिया के इस जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में बड़ा मुनाफा हुआ है। आइए जानते हैं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला मुकाबला जीतने के बाद भारतीय टीम का स्थान कौन सा है।

141 रनों से हुई शानदार जीत

वही मुकाबले की बात करें तो इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 150 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया यशस्वी जयसवाल और रोहित शर्मा के शानदार शतक की पारी के बदौलत वेस्टइंडीज को 421 रनों का विशाल स्कोर दिया।

जिसके बाद कप्तान ने पहली पारी घोषित की और मेजबान टीम के सामने 271 रन का टारगेट रखा। हालांकि, कैरेबियन टीम इस लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही। परिणामस्वरूप, टीम इंडिया ने एक पारी और 141 रन से शानदार जीत दर्ज की।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया की है बादशाहत

दरअसल आपको बता दे भारतीय टीम में ऐसी टीम है जिसने लगातार दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में अपने जगह को बनाया है। हालांकि, टीम इंडिया एक भी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब नहीं जीत सकी। पहले चक्र में न्यूजीलैंड और दूसरे चक्र में ऑस्ट्रेलिया ने ट्रॉफी पर कब्जा किया था। आपको बता दे वेस्टइंडीज को हराने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में भारतीय टीम पहले स्थान पर मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top