इन 5 खिलाडी के निकलते ही बकवास बनी वेस्टइंडीज टीम, खौफ खाती थी दुनिया

wi team

5. लेंडल सिमंस

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक लेंडल सिमंस का जन्म 25 जनवरी सन 1985 में हुआ था। वेस्टइंडीज टीम के लिए लैंडल सिमंस ने कुल 68 T20 मैच और 62 वनडे मैच खेला है। जिनमें से टी-20 फॉर्मेट में 1527 रन बनाए हैं, वही वनडे फॉर्मेट में 1958 रन बनाया है। इसके अलावा लेंडल सिमंस का सबसे बेस्ट स्कोर 91 रन है। लेंडल सिमंस के करियर में क्रिकेट के इतिहास में किसी की हिम्मत नहीं हुई इनसे बहस तक करने की । वेस्टइंडीज टीम के काफी घातक खिलाड़ी माने जाते हैं।

 

4. डेरेन सैमी

 

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों में से एक डेरेन सैमी का जन्म 20 दिसंबर सन 1983 में हुआ था। वेस्टइंडीज टीम के लिए डेरेन सैमी ने कुल 38 टेस्ट मैच खेला है इसके अलावा 126 वनडे मैच खेला हुआ है। जिनमें से टेस्ट मैच में कुल 1323 रन बनाए हैं और वनडे फॉर्मेट में 1871 रन बनाया है। डेरेन सैमी वेस्टइंडीज टीम के काफी बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माने जाते है। इनके क्रिकेट करियर में किसी भी खिलाड़ी ने कोई भी लड़ाई झगड़ा नहीं किया, बल्कि इन्हें कई बार मैदान में उटपटांग हरकत करते हुए देखा गया है। डेरेन सैमी ने आईपीएल में हैदराबाद टीम की तरफ से खेलते हुए एक मैच में कैच पकड़कर मुंह में निप्पल को रखकर सेलिब्रेट किया था।

3. आंद्रे रसल

वेस्टइंडीज टीम के खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक आंद्रे रसैल का जन्म 29 अप्रैल सन 1988 जमाईका में हुआ था। आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज टीम के लिए एक टेस्ट मैच 65 T20 मैच और 56 वनडे मैच खेला हुआ है। जिनमें से टेस्ट मैच में मात्र 2 रन बनाए हैं और T20 फॉर्मेट में 721 रन इसके अलावा वनडे फॉर्मेट में 1034 रन बनाया है। आंद्रे रसैल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो खड़े-खड़े गेंद को मैदान के बाहर मारने की काबिलियत रखते हैं। इसके अलावा आंद्रे रसेल की बॉडी क्रिकेट के इतिहास में सबसे खतरनाक मानी जाती है। अभी तक मैदान में किसी भी खिलाड़ी की हिम्मत नहीं हुई है आंद्रे रसल से बहस तक करने को।

 

2. किरन पोलार्ड

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी और दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक, किरण पोलार्ड का जन्म सन 1987 मई के महीने में हुआ था। कायरन पोलार्ड ने वेस्टइंडीज टीम के लिए कुल 91 T20 मैच खेला है इसके अलावा 119 वनडे मैच खेला हुआ है। जिनमें से T20 फॉर्मेट में 1424 रन बनाए हैं, इसके अलावा वनडे फॉर्मेट में 2633 रन बनाया हैं। कायरन पोलार्ड वेस्टइंडीज टीम के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं ,पोलार्ड को मैदान में कई बार खिलाड़ियों के साथ-साथ अंपायर पर भी गुस्सा करते हुए देखा गया है। कायरन पोलार्ड को आईपीएल में भी काफी बार आग बबूला होते देखा गया है । हालांकि पोलार्ड से काफी खिलाड़ियों से बहस हो चुकी है लेकिन किसी भी खिलाड़ी ने जीत नहीं पाया है इनसे । पोलार्ड की सबसे बड़ी लड़ाई ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क से आईपीएल के मैच के दौरान हुआ था। जिसमें पोलार्ड ने मिचल स्टार्क को बल्ला फेंक कर मारने की कोशिश की थी।

 

1. क्रिस गेल

टी-20 के बादशाह और यूनिवर्स बॉस नाम से मशहूर, दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक क्रिस गेल का जन्म सितंबर के महीने में सन 1979 में हुआ था। क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज टीम के लिए कुल 103 टेस्ट मैच 77 T20 मैच और 301 वनडे मैच खेला हुआ है। जिनमें से टेस्ट मैच में 10387 रन बनाए हैं, इसके अलावा T20 फॉर्मेट में 18 से 83 रन बनाए हैं और वनडे फॉर्मेट में 10480 रन बनाया है। क्रिस गेल का सबसे बेस्ट स्कोर 175 रन है। वैसे तो क्रिकेट के मैदान पर क्रिस गेल को हमेशा हंसमुख ही देखा गया है। यह सभी खिलाड़ी से मजाक करते हुए हमेशा दिखाई देते हैं। लेकिन क्रिस गेल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें ना तो किसी खिलाड़ी से डर लगता है और ना ही अंपायर से। क्रिस गेल ने आईपीएल में भी कई बार अपने गुस्से को दिखाया है। क्रिस गेल ने एक मुकाबले में अपना शतक पूरा नहीं कर पाने पर बल्ले को तेजी से घुमा कर फेंक दिया था। जिसके बाद इन्हें जुर्माना भी देना पड़ गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top