भारत को मिली खुशखबरी, केएल राहुल पूरी तरह हुए फिट, इस बड़े टूर्नामेंट से करेंगे वापसी

rahul

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल हाल ही में चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। उनकी कमी टीम में साफ तौर पर महसूस की जा रही है। प्रारंभ में, केएल राहुल को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन दुर्भाग्य से, आईपीएल 2023 के दौरान उन्हें चोट लग गई, जिसके कारण उन्हें टीम इंडिया से हटना पड़ा।

उनकी जगह ईशान किशन को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए चुना गया। हालांकि केएल राहुल के फैन्स के लिए एक अच्छी खबर है। उन्होंने अपनी तैयारी शुरू कर दी है और वह जल्द ही टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केएल राहुल टीम इंडिया में वापसी के लिए बेताब हैं और 13 जून से नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे. उनका लक्ष्य एशिया कप के दौरान वापसी करना है। केएल राहुल ने इस मौके के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। अगर वह आगामी एशिया कप के लिए समय पर ठीक हो जाते हैं, तो यह टीम इंडिया के लिए सकारात्मक विकास होगा। वह मध्यक्रम में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

केएल राहुल एशिया कप में वापसी की उम्मीद के साथ रिहैबिलिटेशन के लिए 13 जून को एनसीए जाएंगे।आईपीएल 2023 में आरसीबी के खिलाफ मैच के दौरान केएल राहुल को गंभीर चोट लग गई थी। ऐसा तब हुआ जब वह क्षेत्ररक्षण कर रहे थे, और उन्होंने एक पैर की नस खींच ली, जिसके कारण खेल कर्मचारियों द्वारा उन्हें तुरंत मैदान से हटा दिया गया। उस मैच के बाद केएल राहुल को भी एक झटका लगा जब उन्हें टीम को बीच में ही छोड़ना पड़ा।

केएल राहुल के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए लगातार बेहतरीन कौशल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने 47 टेस्ट मैचों में 33.44 की औसत से 5116 रन बनाए हैं। वनडे में, उन्होंने 54 मैचों में 45.14 की औसत बनाए रखते हुए 1,986 रन बनाए हैं और 5 शतक बनाए हैं। इसके अलावा, केएल राहुल ने 72 टी20 मैचों में 37.75 की औसत से 2,265 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top