वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, तो शिखर धवन, संजू सैमसन और रिंकू सिंह को बड़ा मौका, यशस्वी जायसवाल बाहर

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान

इस साल के अंत में, 50 ओवरों का विश्व कप (विश्व कप 2023) भारत में आयोजित किया जाएगा। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि, विश्व कप से पहले, बीसीसीआई को भारतीय टीम की घोषणा करने की जरूरत है, जिससे इस बात को लेकर काफी उत्साह पैदा हो गया है कि कौन से खिलाड़ी चुने जाएंगे और कौन बाहर हो सकता है। आइए इस रिपोर्ट के जरिए वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए संभावित टीम पर एक नजर डालते हैं।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को शामिल करने पर जोर देने की उम्मीद है। पिछले साल टी20 विश्व कप और एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद दोनों ही विश्व कप जीतने की अपनी कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

ऐसे में भारत में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में शिखर धवन की वापसी हो सकती है. धवन ने वनडे क्रिकेट में अपनी उपयोगिता साबित की है और महत्वपूर्ण मैचों में टीम इंडिया के लिए अहम पारियां खेली हैं. साथ ही अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन को भी टीम में जगह मिल सकती है। रहाणे अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने आईपीएल में बल्ले से असाधारण प्रदर्शन किया है। इसी तरह संजू सैमसन मध्य क्रम में अहम प्रभाव डालने की क्षमता रखते हैं।

टीम इंडिया एक भरोसेमंद फिनिशर की तलाश में है जो पावर-हिटिंग शॉट खेल सके और टीम को मैच जिता सके। ऋषभ पंत इस भूमिका को निभा रहे थे, लेकिन उनकी चोट ने एक शून्य छोड़ दिया है जिसे भरने की जरूरत है। आईपीएल 2023 में केकेआर के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा है. नतीजतन, उन्हें विश्व कप 2023 के लिए नामित फिनिशर माना जा सकता है। रिंकू ने केकेआर के लिए मैच जीतने वाली पारियां खेली हैं, जिसमें शानदार तरीके से खेल खत्म करने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन किया है।

भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में रन बनाए हैं और आईपीएल 2023 में अपनी सफलता जारी रखी है, जिसमें दो शतक भी शामिल हैं। नतीजतन, उन्हें विश्व कप टीम में शामिल करने की मांग की जाने लगी। हालांकि, शीर्ष क्रम में रोहित शर्मा और शुभमन गिल की मौजूदगी के कारण टीम में जगह पक्की करना उनके लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है, जहां अवसर सीमित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top