“हम यहां विश्व कप जीतने नहीं आए हैं…..” भारत पर जीत के बाद साउथ अफ्रीकन कप्तान टेम्बा बावुमा ने ऐसा क्यों कहा

sa captan

कल यानि रविवार को इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच T20 वर्ल्ड का एक मैच खेला गया । सुपर 12 के इस मुकाबले में अफ्रीका की टीम ने 2 गेंद बाकी रहते हुए इंडिया को 5 विकेट से पराजित कर दिया। पर्थ की तेज पिच पर पूरी भारतीय क्रिकेट बल्लेबाजी इस मैच मे काफी असहज दिखी । बाद में बैटिंग करते हुए अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर और मकरम ने शानदार हाफ सेंचुरी जड़कर अफ्रीका टीम को जीत का स्वाद चखा दिया। अफ्रीकी टीम के कप्तान बावुमा ने भारत जैसी मजबूत टीम पर जीत करने पर काफी आत्म विश्वास से भरे हुए दिखाई दिए।

पूरी अफ्रीकी टीम ने एक यूनिटी की तरह से मैच को खेला

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान बावुमा का भारत पर मिली इस जीत के साथ काफी प्रसन्नचित दिखाई दिए। भारतीय टीम पर 5 विकेट से जीत अपर आत्म विश्वास मे वृद्धि देने का बात कहते हुए प्रेस वार्ता के दौरान बावुमा ने बताया कि “जब आप बड़ी टीम से किसी मैच जीतते हैं ऐसा करते हैं, तभी अवसर आपके सामने आते हैं। इंडिया के खिलाफ सौभाग्य से चीजें हमारे हिसाब से चलीं और हम उस गति को हासिल करने में सफल रहे। साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी क्रम मुझे छोड़कर अच्छी फॉर्म में दिख रही है। पूरी अफ्रीकी टीम एक बल्लेबाजी इकाई है जो पिछले कुछ समय से साथ है। मैच के दौरान दबाव के क्षणों में आने से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा”।

पिच पर तेज उछाल ने अफ्रीकी गेंदबाजी मे काफी सहायता भी किया

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान आगे बातचीत करते हुई बोला कि हमारी टीम काफी ज्यादा सुधार कर रही है और आगे इसी तरीके से आगे बढ़ने के लिए टीम को सुधार करते रहना चाहिए। हमारी टीम ने यहां खेले जा रहे खेलों को देखा और लंबाई पर खेलने निर्णय लिए । पिच पर तेज उछाल ने हमारी गेंदबाजी मे काफी सहायता भी किया । हमने अपने प्लानिंग को सही तरीके से प्रयोग भी किया, सौभाग्य से यह सब हमारे टीम के पक्ष मे भी गया । यह महत्वपूर्ण है कि हम सुधार करते रहें और ठीक यही हम कर रहे हैं”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top