यदि इंडिया हुई बाहर तो इस बार गलती नहीं होगी माफ़, जमके बरसा दिग्गज खिलाडी, रोहित निराश

sahawag

30 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को 5 विकेट से मात देता हैं। जिसके बाद group-2 की लिस्ट में साउथ अफ्रीका 5 अंक के साथ पहले स्थान पर पहुंच गया है वहीं टीम इंडिया 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद थे। भारत की इस हार के साथ टीम इंडिया का घातक खिलाड़ी चोटिल भी हो जाता है।

डीके के हुए चोटिल

भारतीय टीम के बल्लेबाज विकेटकीपर दिनेश कार्तिक चोटिल हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि दिनेश कार्तिक को लोअर बैक में समस्या आई है। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी के दौरान 5 ओवर के लिए विकेटकीपिंग के लिए ऋषभ पंत को मैदान पर बुलाया जाता है।

ऋषभ पंत पर क्या बोले वीरेंद्र सहवाग

ऋषभ पंत पर बोलते हुए भारत के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि,

‘ये तो पहले दिन से ही होना चाहिए था। ऋषभ पंत वहां टेस्ट क्रिकेट खेले हैं, वनडे खेले हैं और परफॉर्म भी किया है। दिनेश कार्तिक कब ऑस्ट्रेलिया में खेले हैं? ये कोई बैंगलोर की विकेट नहीं है। मैं आज भी ये कह रहा हूं कि दीपक हुड्डा की जगह ऋषभ पंत को खिलाते।’

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि

‘ऋषभ पंत को वहां खेलने का अनुभव है। उन्होंने गाबा में ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ा हैं। मैं यहां बस राय दे सकता हूं। बाकी टीम मैनेजमेंट जिसको भी खिलाए। अगले मैच में प्रॉब्लम उनकी है। अगर कार्तिक फिट होते हैं ताे वे इसी कॉम्बिनेशन के साथ जाएंगे‌। मेरी नजर में ऋषभ पंत पहले भी होने चाहिए थे।’

दिनेश कार्तिक भी फ्लॉप नजर आए

पिछले मैचों में टीम की विकेटकीपिंग कार्तिक के हाथों में सौंपी गई थी। लेकिन अपने हिसाब से यह कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाते है। पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में इन्होंने सिर्फ 1 रनों की पारी खेली थी वही नीदरलैंड के खिलाफ इनको बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। वही साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 15 गेंदों पर सिर्फ 6 रनों की पारी खेलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top