सूर्या ने लगाया एबी डिविलियर्स जैसा छक्का तो किंग कोहली और रोहित शर्मा हो गए हक्का बक्का

surya six

कल की रात में भारत और साउथ अफ्रीका का पहला टी20 सीरीज खेला गया। जिसमें टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से मात दे दिया है। अभी इन दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले बाकी है। पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम के मैदान पर खेला गया। पहले सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। रोहित शर्मा का यह फैसला सही साबित होता है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 106 रन बनाते हैं। टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 16.4 ओवर में प्राप्त कर लेती है।

सूर्या के इस शॉट को देखकर रोहित शर्मा और किंग कोहली हो गए हैरान

आपको बता दें भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे हैं। और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में सूर्या ने अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से एक बार फिर से भारत को विजेता बनाया। वर्तमान समय में सूर्या ने विश्व में रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर‌ लिए है। अफ्रीकी बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया साउथ अफ्रीका के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने हुबहू एबी डी विलियर्स जैसा छक्का लगाते हैं। जिस देखकर रोहित शर्मा और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैरान रह जाते हैं।

इस प्रकार रहा टीम इंडिया का प्रदर्शन

टीम इंडिया को इतने कम लक्ष्य प्राप्त करने में थोड़ी सी कठिनाई देखने को सामने आए थी। टीम इंडिया का पहला ओवर मेडम रहा। कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले पैवेलियन का रास्ता नाप बैठते हैं। रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ने भी अपने विकेट को गंवा बैठते हैं एनरिक नॉर्त्जे के गेंद पर विराट कोहली को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराकर टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया।

इन दोनों बल्लेबाजों के बाद टीम इंडिया का क्रिकेट नहीं गिरता है। टीम का मोर्चा केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव संभालते हैं। दोनों ही बल्लेबाज नाबाद पारी खेलकर वापस लौटे। दोनों ही बल्लेबाज अर्धशतकीय के पारी खेलते हैं। जहां सूर्यकुमार यादव ने 50 रनों की पारी खेलते हैं। जिसमें उन्होंने तीन गगनचुंबी छक्के और 5 चौके लगाए रहते हैं। वहीं केएल राहुल 4 छक्के और 2 चौकों की मदद से 51 रनों की नाबाद पारी खेलते हैं।

इन दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा। क्या टीम इंडिया दूसरे मुकाबले को जीतने में सफल होगी। कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top