सुरेश रैना ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच आप अभी देख कर हो जाएंगे हैरान।

raina

अगर आपने क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा होगा तो टीम इंडिया के सुपर स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम जरूर सुना होगा। क्रिकेट के इतिहास में इन्होंने ऐसे-ऐसे कारनामे किए हैं। जिसे लोग आज भी याद करते हैं। तथा तथा इनकी गिनती सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में किया जाता है। लेकिन सुरेश रैना वर्तमान समय में सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिए हैं। लेकिन वर्तमान समय में रोड सेफ्टी सीरीज में सभी पूर्व क्रिकेटर के साथ क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे हैं। रोड सेफ्टी में सुरेश रैना इंडिया लीजेंड्स के लिए खेल रहे हैं।

सुरेश रैना ने बेन डक को लपेटे में लिया

रोड सेफ्टी सीरीज के सेमी फाइनल मैच में इंडिया लीजेंड्स का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स से था। यह घटना 16वें ओवर में घटित होती है। जब ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी कर रही होती है तो गेंद अभिमन्यु मिथुन के पास थी इन्होंने फुलटाॅस डाला। जिसे बेन डंक ने बैकवर्ड पॉइंट बाउंड्री से बाहर भेजने की कोशिश की। लेकिन पॉइंट पर सुरेश रैना मौजूद थे। रैना ने गेंद को बाउंड्री तक जाने नहीं दिया। और हवा में उछलकर एक शानदार कैच पकड़ते हैं। जिसे देखकर फैंस अपने आंखों पर भरोसा नहीं करते।

इस कैच को लेने के बाद सुरेश रैना खुशी के मारे उछल पड़ते हैं। तथा विकेट का सेलिब्रेशन करने लगते हैं। इनके कैच पर सचिन तेंदुलकर ने तुरंत इनको गले लगा लेते हैं। इनका यह कैच सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

इस प्रकार बीता सेमीफाइनल मैच

मैच की बात करें तो इंडिया लीजेंड्स की टीम ने ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के खिलाफ़ इस मैच को जीतकर फाइनल में जगह बना ली है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए स्कोरबोर्ड पर 171 रन लगाए। उनके लिए बेन डंक ने 26 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 46 रन की पारी खेली। वहीं एलेक्स ने 35 और शेन वॉट्सन ने 30 रन बनाए।

172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने मुकाबले को पांच विकेट से जीत लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज़ नमन ओझा ने 62 गेंदों में सात चौके और पांच छक्कों के साथ 90 रन की नॉट-आउट पारी खेल टीम को जिताया। बाकी बल्लेबाज़ कुछ खास कमाल नहीं कर सके, लेकिन आखिर में इरफान पठान ने महज़ 12 गेंदों में 37 रन की शानदार पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

आपको कौन सा मुकाबला देखने में मजा आता है। कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

(A) रोड सेफ्टी (B)आई पी एल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top