साउथ अफ्रीका महिला खिलाड़ी ने हवा में उड़ते हुए लपका अविश्वसनीय कैच, इसके बाद गोद मैं चढ़कर मनाया जश्न वीडियो हुआ वायरल

viral video

वर्तमान समय में महिला t20 विश्व कप 2023 का टूर्नामेंट चल रहा है। इसी टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में घमासान देखने को मिला। वही यह मुकाबला काफी घातक तरीके से खेला गया। दोनों टीमों ने अपना पूरा जान झोंक डाला इस सेमीफाइनल मुकाबले को जीतने के लिए। इस मुकाबले में उतार-चढ़ाव हमेशा बने रहे। कभी इंग्लैंड टीम की तरह पलड़ा भारी हो रहा था तो कभी साउथ अफ्रीका टीम की तरह । वही इसी मैच के दौरान साउथ अफ्रीका टीम की खिलाड़ी ताजमीन ब्रिट्स की तरफ से एक ऐसा अविश्वसनीय कैच पकड़ते हुए देखा गया जिसे देखने के बाद कोई भी यकीन नहीं कर पा रहा था। इस कैच को जितनी बार भी देखेंगे उतना कम लगेगा वही इस कैच को पकड़ने के बाद इस खिलाड़ी ने एक अलग अंदाज में सेलिब्रेट करते हुए दिखाई दे रही है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल किया जा रहा है।

South Africa's Shabnim Ismail celebrates with South Africa's Tazmin Brits after the dismissal of England's Alice Capsey during the semi-final T20...

ताजमीन ब्रिट्स ने हवा में उड़ते हुए एक हाथ से पकड़ा कैच

आपको बता दें कि सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बना डाले थे। वहीं इंग्लैंड टीम ने 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए खतरनाक अंदाज में ताबड़तोड़ शुरुआत करी थी। इंग्लैंड महिला टीम ने मात्र 5 ओवर के अंदर ही 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया था। वही इसी दौरान साउथ अफ्रीका टीम को किसी चमत्कार की जरूरत थी जो कि अफ्रीका टीम की बेहतरीन खिलाड़ी ताजमीन ब्रिट्स ने करके दिखा दिया।

इंग्लैंड टीम की बल्लेबाज सोफिया के रूप में पहला विकेट चटकाने के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने आई एलिस कैप्सी को ताजमीन ब्रिट्स ने अपने लाजवाब कैच के चलते केवल 2 गेंदों में ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

पारी की दूसरी गेंद पर ही इंग्लैंड टीम की बल्लेबाज एलिस कैप्सी एक बड़ा शॉट खेलना चाहती थी इस प्रयास में पुल शॉट खेलने के लिए बल्ला चलाया लेकिन गेंद और बल्ले का सही से संपर्क नहीं हो पाया जिसके कारण गेंद अंदर ही रह गई और इसी बीच मैदान में खड़ी रही ताजमीन ब्रिट्स ने अपनी बेहतरीन अंदाज में दाएं हाथ से ही कुछ सेकंड तक हवा में उड़ते हुए एक हैरान कर देने वाला कैच पकड़ लिया। वही इस कैच को पकड़ने के बाद यह खिलाड़ी अपने दूसरे पार्टनर की गोद में चढ़कर सेलिब्रेट किया। इस कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top