वेस्टइंडीज दौरे के साथ ही खत्म हुआ इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, BCCI भुला चुकी है नाम, अब संन्यास ही है आखिरी रास्ता!

“अब उन्हें छोड़ देना चाहिए”, रोहित-विराट के करियर का हो चुका है अंत! रवि शास्त्री के बयान ने मचाई सनसनी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खत्म हिने के बाद, बीसीसीआई ने कुछ कड़े फैसले लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा को उनके पद पर बरकरार रखते हुए एक और मौका दिया गया है. हालांकि टीम में तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी टीम में वापसी अब संभव नहीं है.

इशांत शर्मा की वापसी का रास्ता बंद

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, जिन्होंने 2021 में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भाग लिया था, उस मैच में केवल तीन विकेट हासिल करने में सफल रहे। 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट के अपने समग्र रिकॉर्ड के बावजूद, इशांत ने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला। आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद वापसी की उनकी कोशिशें नाकाम रहीं.

उमेश यादव की भी बढ़ी मुश्किलें

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा से बेहतर औसत वाले उमेश यादव ने 57 टेस्ट मैचों में 170 विकेट लिए हैं। हालाँकि उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में शामिल किया गया था, लेकिन अब उमेश को वेस्टइंडीज दौरे सहित कई आगामी दौरों से बाहर कर दिया गया है। उनकी वापसी भी बेहद असंभावित लग रही है.

केदार जाधव का कैरियर खत्म !

इस लिस्ट में तीसरे खिलाड़ी हैं ऑलराउंडर केदार जाधव जिनका आखिरी एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) में उपस्थिति 2020 में थी। जाधव को आईपीएल में भी किसी टीम द्वारा नहीं चुना गया था। 73 एकदिवसीय मैचों में 1389 रन और दो शतक और 27 विकेट के साथ, कुछ उम्मीदें थीं कि वह वेस्ट इंडीज दौरे के दौरान वापसी कर सकते हैं। हालांकि, बीसीसीआई इस खिलाड़ी से आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top