वेस्टइंडीज की टीम के लिए अभी भी खुले हैं वर्ल्ड कप 2023 के दरवाजे, पाकिस्तान के हाथ में है चाभी!

वेस्टइंडीज की टीम के लिए अभी भी खुले हैं वर्ल्ड कप 2023 के दरवाजे, पाकिस्तान के हाथ में है चाभी!

भारत 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप के लिए तैयारी कर रहा है। क्वालीफायर मैच वर्तमान में जिम्बाब्वे में आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें पूरी 10 टीमें विश्व कप में केवल दो स्थानों के लिए संघर्ष कर रही हैं। अंक तालिका पर नजर डालें तो श्रीलंका टॉप पर है, वही दूसरी ओर स्कॉटलैंड से मिली हार के बावजूद वेस्टइंडीज के पास अभी भी अपनी जगह पक्की करने का मौका है।

स्कॉटलैंड ने मैच जीतकर अपना स्थान सुरक्षित कर लिया

विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने की अंतिम दौर है, जिसमें छह टीमें सुपर लीग में जगह बना रही हैं। दूसरे सुपर सिक्स मैच में स्कॉटलैंड का मुकाबला वेस्टइंडीज से हुआ। दुर्भाग्य से, वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा और वे जल्दी आउट हो गए और केवल 181 रन ही बना सके। स्कॉटलैंड ने आसानी से मैच जीतकर अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।

पाकिस्तान को विश्व कप टूर्नामेंट में खेलने के लिए सरकार की चाहिए मंजूरी

वेस्टइंडीज की अगले चरण में आगे बढ़ने की संभावना क्वालीफायर में पाकिस्तान की भागीदारी पर निर्भर करती है। पाकिस्तान को फिलहाल टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार है। अगर पाकिस्तान क्वालीफायर से हट जाता है, तो टूर्नामेंट की तीसरी सर्वश्रेष्ठ टीम को आईसीसी विश्व कप 2023 में जगह मिलेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पहले कहा था कि उन्हें अपने वनडे के लिए पाकिस्तान सरकार से मंजूरी की आवश्यकता होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top