लाइव मैच में 360 बने KS भरत, मारा 114 मी का एकमात्र छक्का, हिल गए नाथन लियोन- वीडियो

ind vs aus

आज से इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत हो चुकी है। यह मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। इस टेस्ट को जीतकर भारतीय टीम सीरीज जीतना चाहेगी। साथ ही यह मैच जीतने पर टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया है।

भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग लिया

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया है। कप्तान ने प्लेइंग-11 में दो changes किए हैं। केएल राहुल और मोहम्मद शमी को बाहर कर दिया गया है। राहुल की जगह शुभमन गिल और शमी की जगह उमेश यादव को खेलने को मौका मिला है। वहीं, पैट कमिंस की जगह में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर रहे स्टीव स्मिथ ने भी प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए हैं। कमिंस की जगह स्टार्क और वॉर्नर की जगह कैमरन ग्रीन को मौका दिया गया है।

भारत को लगा दूसरा झटका

बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुह्नेमैन ने भारत को शुरुआती दो झटके दिए हैं। उन्होंने पहले रोहित को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों स्टंप आउट कराया था। अब उन्होंने केएल राहुल की जगह टीम में मौका पाने वाले शुभमन गिल को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। शुभमन 18 गेंदों में 21 रन बना सके। फिलहाल विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर हैं।

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन,  स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, नाथन लियोन , मैथ्यू कुह्नेमैन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top