रोहित शर्मा की बर्बादी का कारण बनेगा यह खिलाड़ी, Team India के टी20 स्क्वाड में छीन रहा उनकी जगह, रोहित को करना होगा अलविदा

rohit

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त पूरी तरह से विश्व कप 2023की तैयारियों में जुटी हुई है। इसके लिए सभी खिलाड़ियों का शारीरिक रूप से फिट होना महत्वपूर्ण है। टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस बीच खबर है कि भारत के दो दिग्गज बल्लेबाजों विराट कोहली और रोहित शर्मा को टी20 फॉर्मेट से बाहर कर दिया गया है.

रोहित शर्मा का टी20 करियर खत्म होने के करीब

रोहित शर्मा की टीम में जगह अभी भी अनिश्चित है, क्योंकि उनका टी20 करियर खत्म होने के करीब है. टीम इंडिया एक ऐसे दमदार बल्लेबाज की तलाश कर रही है जो ओपनर के तौर पर शर्मा की जगह ले सके. चयनकर्ता रोहित का पक्ष नहीं ले रहे हैं, जिससे उनका भविष्य खतरे में है।

टी20 वर्ल्ड कप मे अब युवा और आक्रामक बल्लेबाजों की जरूरत

2022 में टी20 विश्व कप के बाद, जहां भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार गया था, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 प्रारूप में बहुत कम रुचि दिखाई है। इसकी संभावना कम ही है कि रोहित इस फॉर्मेट में वापसी करेंगे. 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम को युवा और आक्रामक बल्लेबाजों की जरूरत है. रोहित शर्मा की जगह भरने के लिए जिस खिलाड़ी पर विचार किया जा रहा है वो हैं संजू सैमसन.

संजू सैमसन के पास हिटिंग क्षमताएं है

रोहित शर्मा की तरह, संजू सैमसन के पास हिटिंग क्षमताएं हैं, जैसा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों में उनके प्रदर्शन के दौरान देखा गया था। सैमसन ने टीम इंडिया के लिए 11 वनडे और 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 330 और 301 रन बनाए हैं। गौरतलब है कि संजू अपनी शानदार बल्लेबाजी के अलावा एक कुशल विकेटकीपर भी हैं।

संजू सैमसन टीम में विकेटकीपिंग, मैच फिनिशिंग और ओपनिंग बल्लेबाजी सहित कई भूमिकाएं निभाने की क्षमता रखते हैं। उनका आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 3 जनवरी 2023 को श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में था। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में संजू भारत के लिए अहम साबित हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top