यह मुकाबला जीतना मुश्किल है, WTC फाइनल से पहले ही रोहित शर्मा है भयभीत, इस बयान से तोड़ी सभी भारतीय फैंस की उम्मीद

rohit

जैसा कि हम सब जान रहे हैं 7 जून से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के दो ओवल मैदान में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला है। जिसमें बस अब 24 घंटे का समय बचा हुआ है। दोनों टीमें इस महा मुकाबले के लिए पूरी तरीके से तैयार हो चुकी है। वहीं इस बड़े मुकाबले से पहले ही मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा का इंटरव्यू लिया जिसमें भारतीय कप्तान ने इंग्लैंड पर आने वाली परेशानियों पर बड़ा बयान देते हुए सभी को हैरान किया है। आइए जानते हैं क्या कहा है उन्होंने।

 

रोहित शर्मा ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले दिया बड़ा बयान

 

इंग्लैंड में कंडीशन भारत देश बिल्कुल अलग होती है जहां पर बल्लेबाजी करने में बल्लेबाजों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस मैदान पर बल्लेबाजी की शुरुआत करना भी बेहद मुश्किल होती है। ऐसे में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय युवा बल्लेबाजों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। रोहित शर्मा ने हर्षा भोगले के साथ इंटरव्यू में एक शो के दौरान बातचीत करते हुए बताया है कि,

मुझे लगता है कि इंग्लैंड बल्लेबाजों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण स्थिति है। लेकिन जब तक आप एक अच्छा करने के लिए तैयार हैं, तब तक आपको कुछ सफलता मिल सकती है। हम जानते हैं कि यह शायद सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी विकेटों में से एक है और साथ ही आपको अपने शॉट्स के लिए सम्मान मिलता है, यहां बाउंड्री काफी तेज होती हैं।

 

कप्तान रोहित शर्मा ने अपने बात को आगे बढ़ाते हुए बताया कि

 

”मैंने कई बल्लेबाजों को इन परिस्थितियों में बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखा है और आप बहुत से ऐसे खिलाड़ियों को जानते हैं। जिन्हें सफलता मिली है, मैंने उन्हें देखा है कि वे कैसे आपके बारे में जानते हैं कि वे रन बना रहे हैं, जाहिर है कि मैं नहीं हूं। मैं उनकी जैसा बनने की कोशिश कर रहा हूं क्योंकि उन सभी की शैली अलग है और मेरी शैली अलग है, लेकिन यहां रन बनाने के तरीके को जानकर अच्छा लगा।

 

इंग्लैंड के जमीन पर रोहित शर्मा का है शानदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि इंग्लैंड के मैदान पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बेहद शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के जमीन पर साल 2021 में 127 रन की बड़ी पारी खेली थी। वही रोहित शर्मा बतौर ओपनर बेहद शानदार प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने अभी तक इंग्लैंड की जमीन पर छह टेस्ट मैच खेलते हुए 12 पारियों में 42.66 की औसत से 466 रन बनाया है। जिनमें 1 शतक भी उनके बल्ले से आया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top