यश दयाल की कटी सैलरी, रिंकू का जगा भाग्य बढ़ गयी रकम जानिए कितनी है दोनों की सैलरी

rinku singh salary

आईपीएल 2023 के 13वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने गुजरात टाइटंस को उनके घर में एक कांटे के मुकाबले में तीन विकेट से मात दी। इस जीत के हीरो केकेआर के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह रहे। रिंकू ने गुजरात के गेंदबाज यश दयाल के आखिरी ओवर में 5 छक्के मारकर अपनी टीम को एक यादगार जीत दिलाई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये कमाल करने वाले रिंकू आईपीएल में काफी कम सैलरी पा रहे हैं।

रिंकू को मिलती है कितनी सैलरी?

आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन रिंकू कर रहे हैं उससे यही अंदाजा लगाया जाएगा कि उनको अच्छी सैलरी मिलती होगी। लेकिन बाकी खिलाड़ियों के मुकाबले रिंकू को काफी कम पैसे केकेआर से मिलते हैं। बता दें कि इस सीजन रिंकू की आईपीएल सैलरी 55 लाख रुपये है। रिंकू के नाम के लिहाज से ये काफी छोटी रकम है। उनको इस रकम में केकेआर ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में खरीदा था। वहीं 2023 आईपीएल में उन्हें इस टीम ने रिटेन कर लिया।

पहले 80 लाख में खरीदा

बता दें कि आईपीएल 2018 के मेगा ऑक्शन में केकेआर ने रिंकू को 80 लाख रुपये में खरीदा था। लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। ये खिलाड़ी आईपीएल 2021 के पहले हाफ में चोटिल होने के बाद पूरे सीजन से बाहर हो गए। बाद में जब वो इस टीम में आए तो उनकी सैलरी 55 लाख ही रह गई।

यश दयाल से भी काफी कम सैलरी

बता दें कि जिस यश दयाल के ओवर में 5 छक्के लगाए गए उनकी सैलरी भी रिंकू से काफी ज्यादा है। यश दयाल को गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल 2022 से पहले हुए मेगा ऑक्शन में 3 करोड़ 20 लाख की बड़ी रकम में अपनी टीम में शामिल किया। बड़ी रकम इसलिए भी क्योंकि अभी तक यश एक अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। उम्मीद के मुताबिक ही यश ने प्रदर्शन भी कर दिखाया और पिछले सीजन सिर्फ 9 मैचों में 11 विकेट लेकर उन्होंने गुजरात को चैंपियन बनाने में एक अहम योगदान निभाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top