यशस्वी जायसवाल ने शतक के बाद सुबह 4:30 बजे पिता को किया फोन, पूछा ऐसा सवाल कि फूट-फूट कर गिरे आंसू

यशस्वी जायसवाल

भारतीय टीम के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके का फायदा उठाते हुए 171 रनों की शानदार और यादगार पारी खेली। उनका ऐतिहासिक प्रदर्शन उनकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है, जो हर महत्वाकांक्षी क्रिकेटर के लिए प्रेरणा है।

असाधारण पारी के बाद यशस्वी ने अपने माता-पिता से बात किया

यशस्वी का टीम इंडिया तक का सफर किसी हीरो से कम नहीं था, जो चुनौतियों और बाधाओं से भरा था। गोल गप्पे बेचने से लेकर राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने तक उन्हें कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। अपनी असाधारण पारी के बाद यशस्वी ने अपने माता-पिता से बात की और वीडियो कॉल के दौरान वह अपनी भावनाओं और खुशी के आंसुओं को रोक नहीं सके।

यशस्वी डेब्यू मैच में 150 रन का आंकड़ा पार करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने

यशस्वी जयसवाल को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग काफी समय से गूंज रही थी. आख़िरकार 12 जुलाई को वो पल आ ही गया जब इस युवा बल्लेबाज़ी सनसनी ने टीम इंडिया की टेस्ट जर्सी पहन ली. उन्होंने विदेशी धरती पर अपनी बल्लेबाजी क्षमता से जबरदस्त प्रभाव छोड़ा।वेस्टइंडीज के खिलाफ 171 रनों की पारी खेलकर यशस्वी जयसवाल ने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। यह किसी भी भारतीय द्वारा विदेशी धरती पर टेस्ट डेब्यू करते हुए खेली गई सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी है। इसके अलावा, वह अपने डेब्यू मैच में 150 रन का आंकड़ा पार करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top