मैच हाईलाइट्स: रिंकू का तूफान, अक्षर की फिरकी का जाल, भारत के आगे ऑस्ट्रेलिया हुआ बेहाल, 3-1 से सीरीज टीम इंडिया के नाम

मैच हाईलाइट्स: रिंकू का तूफान, अक्षर की फिरकी का जाल, भारत के आगे ऑस्ट्रेलिया हुआ बेहाल, 3-1 से सीरीज टीम इंडिया के नाम

पांच मैचों की टी20 श्रृंखला का चौथा मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल खेला गया । यह मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हुआ। इस मैदान पर पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और आसानी से मैच जीत लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाये. ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 154 रन ही बना सकी. भारत ने यह मैच 20 रनों से जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले रुतुराज गायकवाड़ ने चौथे मैच में इतिहास रच दिया. वह टी20 क्रिकेट में विस्फोटक रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गये. उन्होंने 131 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की.

श्रेयस-सूर्य का बल्ला नहीं चला

श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव ने चौथे मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. उन्होंने क्रमशः केवल 8 रन और 1 रन बनाए। श्रेयस अय्यर को तनवीर सांघा ने और सूर्यकुमार यादव को बेन द्वारहिसु ने आउट किया। 13.2 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को बड़ा विकेट मिला. तनवीर संघा ने रुतुराज गायकवाड़ को आउट किया, जिनका कैच बेन द्वारहुसी ने पकड़ा। उन्होंने 28 गेंदों में 32 रन बनाए. भारत के 111 रन पर चार विकेट गिरने के बाद रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने पारी को संभाला। उन्होंने टीम के लिए 56 रन जोड़े. लेकिन बेन द्वारहुसी ने जितेश शर्मा का विकेट लेकर भारत की पारी को मुश्किल में डाल दिया. उन्होंने 19 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 35 रन बनाए.ind vs aus highlights

रिंकू सिंह की आतिशी पारी का हुआ अंत

रिंकू सिंह की आतिशी पारी का अंत बेन द्वारहुसी ने किया. उन्होंने 29 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाए. अक्षर पटेल और दीपक चाहर कोई रन नहीं बना सके. अक्षर पटेल का विकेट बेन द्वारहुसी ने और दीपक चाहर का विकेट जेसन बेहरेनडोर्फ ने लिया। जोश फिलिप्स ने रवि बिश्नोई को रन आउट किया। उन्होंने भारत के कुल स्कोर में चार रन का योगदान दिया, जबकि अवेश खान एक रन पर नाबाद रहे। भारत ने 20 ओवर में 174 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेन ड्वार्शविस ने तीन और एरोन हार्डी ने एक विकेट लिया। जेसन बेहरेनडोर्फ और तनवीर सांघा ने दो-दो विकेट लिए।

भारत ने जीती सीरीज

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पावरप्ले में दो विकेट खो दिए। सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और जोस फिलिप क्रमश: 31 रन और 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. अक्षर पटेल ने ट्रैविस हेड को और रवि बिश्नोई ने जोस फिलिप को आउट किया. अक्षर पटेल ने बेन मैकडरमॉट और एरॉन हार्डी को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को दो झटके दिए. बेन मैक्डरमोट ने 19 रन और एरोन हार्डी ने 8 रन बनाए. दीपक चाहर ने टिम डेविड को आउट कर मैच में अपना पहला विकेट हासिल किया. चौथे मैच से पहले टिम डेविड टीम से जुड़ गए थे. उन्होंने 20 गेंदों में 19 रन बनाए. भारत ने चौथे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली. 20वें ओवर में अवेश खान ने कसी हुई गेंदबाजी की और भारत को जीत दिला दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top