मैच में लगे 19 छक्के मगर सब छक्कों का बाप निकला सूर्यकुमार का ये छक्का, रोहित भी बजाने लगे तालियां – देखें वीडियो

rohit

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 1 अगस्त को खेला गया। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनके प्लान पर भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पानी फेर दिया. भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 351 रन बनाए. वेस्टइंडीज को इस विशाल लक्ष्य का पीछा करना था, लेकिन वे 151 रनों पर ऑलआउट हो गए और भारत ने 200 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की. इस मैच को जीतकर भारतीय टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

किशन और शुबमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी अपनी टीम को निराश किया है। मेजबान टीम को तीसरा मैच जीतने के लिए 352 रनों की जरूरत थी. लेकिन वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. पहले ओवर में मुकेश कुमार ने ओपनर ब्रेंडन किंग को शून्य पर आउट कर दिया. विस्फोटक बल्लेबाज काइल मेयर्स भी 4 रन पर आउट हो गए और फिर टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से ढह गया. कप्तान शाई होप 5, शिमरोन हिटमायर 4 और केसी कार्टी 6 रन बनाकर आउट हुए। इस मैच में वेस्टइंडीज ने कोई संघर्ष नहीं दिखाया. ऐसा नहीं लग रहा था कि यह टीम जीतने के लिए खेल रही है. वेस्टइंडीज क्रिकेट की स्थिति खराब होती जा रही है.दूसरे मैच में बुरी तरह हारने के बाद टीम इंडिया को आलोचना का सामना करना पड़ा. लेकिन उन्होंने अपनी गलती से सीख ली और तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. पारी की शुरुआत करने वाले ईशान किशन और शुबमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी हुई.

मुकेश कुमार ने इस दौरे पर अपना वनडे डेब्यू किया.

ईशान ने 77 और शुबमन गिल ने 87 रनों की शानदार पारी खेली. लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ इस मैच में मिले मौके का फायदा नहीं उठा पाए और 8 रन पर आउट हो गए. संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों में 51 रन ठोक डाले. कप्तान हार्दिक पंड्या 70 और सूर्या 35 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने इस दौरे पर अपना वनडे डेब्यू किया. उन्होंने इस मौके का बखूबी इस्तेमाल किया और बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. कप्तान हार्दिक पंड्या ने साहसिक कदम उठाते हुए मुकेश कुमार को पहला ओवर दिया. उन्होंने पहले ओवर में एक विकेट लिया.महत्वपूर्ण मैच में मुकेश ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने इस दौरे पर 3 मैचों में 4 विकेट लिए हैं. इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने भी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 2 विकेट लिए. ठाकुर ने 3 मैचों में 6 विकेट लिए हैं. वहीं जयदेव उनादकट ने 1 विकेट लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top