भारत से ODI सीरीज हारने के बाद शाई होप का छलका दर्द बोले, सायद हमने उसे हल्के में लिया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 29 जुलाई को केंसिंग्टन ओवल में हुआ। वेस्टइंडीज ने अपने कप्तान शाई होप के अर्धशतक की मदद से यह मैच आसानी से जीत लिया। जब वेस्टइंडीज ने चार विकेट खो दिए थे तो ऐसा लग रहा था कि भारत मैच जीत सकता है। लेकिन शाई ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और मैच नहीं जाने दिया. इस मैच को जीतने के बाद उन्होंने बड़ा बयान दिया.भारत के खिलाफ दूसरे मैच में शाई होप ने 63 रन बनाए और आउट नहीं हुए. उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए. उन्होंने दबाव को अच्छे से संभाला. वह पहले वनडे में अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं थे, जहां वे भारत से 141 रनों से हार गए थे। "मैं बहुत संतुष्ट हूं, हमारा लक्ष्य सीरीज में वापसी करनी थी"- कप्तान शाई होप दूसरे वनडे में जीत के बाद उन्होंने अपनी टीम की तारीफ करते हुए कप्तान शाई होप ने कहा, "जब तक मेरा योगदान हमें जीतने में मदद करता है, तब तक मैं खुश हूं। जब चीजें कठिन होती हैं, तो आपको तेजी से स्कोर करने के तरीके ढूंढने होते हैं। इसलिए आपको कड़ी मेहनत करनी होती है, और हमारे पास दो खिलाड़ी थे जिन्होंने हमारी मदद की। मैं बहुत संतुष्ट हूं, हमारा लक्ष्य सीरीज में वापसी करनी थी। हमें एक और जीतना है और मजबूती से वापसी करनी है। .सीरीज का आखिरी और अंतिम मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा हमें कड़ी मेहनत करनी होगी और आज हमने सही रवैया दिखाया, हमें सभी क्षेत्रों में ऐसा करने की जरूरत है।' यह एक आदर्श प्रदर्शन था. हम सब कुछ सही करना चाहते हैं और अंतिम गेम में सही परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं।"दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को छह विकेट से हराया. पहला मैच भारत ने 141 रनों से जीता था. दोनों टीमों के लिए सीरीज अब 1-1 से बराबर है.सीरीज का आखिरी और अंतिम मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा. यह मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम होगा. इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज भी 2-1 से जीत जाएगी. अगर बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगी

भारत और वेस्टइंडीज ( के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 1 अगस्त को खेला गया। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनके प्लान पर भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पानी फेर दिया. भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 351 रन बनाए. वेस्टइंडीज को इस विशाल लक्ष्य का पीछा करना था, लेकिन वे 151 रन पर ऑलआउट हो गए और 200 रन से हार गए। मेजबान टीम वेस्टइंडीज मंगलवार को टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज भी 2-1 से हार गई. तीसरा वनडे हारने के बाद कप्तान शाई होप अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी नाखुश थे. मैच के बाद उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी.

“पिच पर स्कोर 350 रन था लेकिन आज हमारा दिन नहीं था”

वेस्टइंडीज की खराब बल्लेबाजी पर कप्तान शाई होप ने मैच के बाद कहा,जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं, अपने अतीत को देखना सीखने का सबसे अच्छा तरीका है। हमने देखा कि पिच कैसी थी और मुझे लगा कि हमने उनके सामने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। हम पीछे मुड़कर देख सकते हैं और कई चीजें बदल सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमने शुरुआत में अपनी गेंदबाजी से उन्हें चुनौती नहीं दी. उस पिच पर स्कोर 350 रन था लेकिन आज हमारा दिन नहीं था. जब भी आप खेलें तो आपको विश्वास होना चाहिए कि आप जीत सकते हैं। मैं यह कहता रहता हूं.

3 अगस्त से त्रिदानाद में 5 टी20 मैचों की सीरीज होगी.

भारत के ख़िलाफ़ तीसरे मैच में वेस्ट इंडीज़ हार गई। टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर तक उनके बल्लेबाज फेल रहे. विस्फोटक बल्लेबाज काइल मेयर्स 4 रन, कप्तान शाई होप 5 रन, शिमरोन हिटमायर 4 और केसी कार्टी 6 रन बनाकर आउट हुए।वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज जीती थी. इन सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका मिला. वहीं 3 अगस्त से त्रिदानाद में 5 टी20 मैचों की सीरीज होगी. हार्दिक पाड्या इस फॉर्मेट के कप्तान हैं. पंड्या भी अपनी कप्तानी में यह सीरीज जीतना चाहेंगे. वहीं मेजबान टीम इस फॉर्मेट में सीरीज जीतकर अपना सम्मान बचाना चाहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top