बन सकते थे टीम इंडिया के अगले विराट कोहली और सचिन , लेकिन अब कोहली युग में पैदा होने की भारी कीमत चुका रहा है खिलाड़ी, नहीं मिल रहा एक भी मौका

सचिन के रिकॉर्ड पर कोहली

भारतीय टीम को अगले महीने से यानी कि जुलाई के महीने से वेस्टइंडीज टीम का दौरा करना है। जिसके लिए भारत को 2 टेस्ट मैच 3 वनडे मैच और 5 T20 मैच की सीरीज खेलनी है। वही आपको बता दें कि टेस्ट और वनडे के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। जिसमें कप्तानी की जिम्मेदारी भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में ही दी गई है। वही इस टेस्ट मैच के लिए यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड को पहली बार खेलने का मौका दिया गया है। तो वहीं इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से कोहराम मचाने वाले खिलाड़ी को लगातार बीसीसीआई द्वारा नजरअंदाज कर उनके करियर पर ग्रहण लगाने का काम कर रही है।

 

विराट कोहली की कप्तानी में भी इस खिलाड़ी को नहीं मिला एक भी मौका

आपको बता दें कि हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं और कोई नहीं बल्कि घरेलू क्रिकेट में खतरनाक तरीके से बल्लेबाजी करने वाले 80 की औसत से रन बनाने वाले खिलाड़ी सरफराज खान का नाम है जिन्होंने लगातार 3 वर्षों से घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन दिखाते हुए अपने बल्ले से कोहराम मचाया है लेकिन इतने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने के बाद भी इन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया जिसके कारण इसका जिम्मेदार सभी फैंस विराट कोहली को मान रहे हैं क्योंकि जब यह कप्तान थे जो भी सरफराज खान जैसे शानदार खिलाड़ी को मौका नहीं दिया गया था।

 

किंग कोहली से नाराज हुए सभी फैंस

आपको बता दें कि सरफराज खान के सभी फ्रेंड्स विराट कोहली को जिम्मेदार मान रहे हैं क्योंकि इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण यह है कि दोनों ही खिलाड़ी मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं लेकिन विराट कोयली लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम से बाहर नहीं होते हैं क्योंकि वह एक बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन वही अगर युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी सरफराज खान जैसे शानदार बल्लेबाज को मौका नहीं मिलता है तो यह सीधा-सीधा नाइंसाफी करी जा रही हैं।

 

बेहद शानदार है सरफराज के आंकड़े

25 वर्षीय इस युवा खिलाड़ी ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 37 फर्स्ट क्लास मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 3505 रन बना डाले हैं जिनमें उनके बल्ले से 13 शतक और 9 अर्धशतक भी निकले हैं। वही आपको बता दें कि सरफराज खान का सबसे सर्वश्रेष्ठ स्कोर 309 रनों का रहा है। इसके अलावा सरफराज खान फर्स्ट क्लास मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन को भी टक्कर देते हुए नजर आ रहे हैं। इतने लाजवाब प्रदर्शन करने के बाद भी किसी खिलाड़ी को टीम में मौका ना दिया जाए यह तो सोचने की बात होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top