पाकिस्तान के जमीं पर केन विलियमसन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड। इस कारनामे में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को भी पीछे छोड़े।

pak vs nz

हाल ही में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने शानदार पारी खेली। कराची में खेले जा रहे इस मैच के चौथे दिन केन विलियमसन ने नाबाद दोहरा शतक लगाया।

इस मैच में पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 438 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 612 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दिया। इस आधार पर न्यूजीलैंड टीम 174 का अनोखा बढ़त बना लिया है।

वही इस बीच केन विलियमसन ने अपने शानदार पारी से वर्ल्ड क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बना दिए है। इन रिकार्डो में वह क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और किंग विराट कोहली से काफी आगे निकल गए हैं।

केन विलियमसन ने रचा इतिहास

पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने अपने टेस्ट करियर का 25 वां शतक जड़ दिया। वहीं 32 साल के इस क्रिकेटर ने शतक लगाते ही एक नया रिकॉर्ड बना दिया है।

आपको बता दे कि, केन विलियमसन पहले गैर एशियाई बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने 10 देशों में टेस्ट सेंचुरी लगाई है उन्होंने अपने करियर में अब तक न्यूजीलैंड के अतिरिक्त बांग्लादेश श्रीलंका, भारत, वेस्टइंडीज, जिंबाब्वे, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान में भी टेस्ट शतक लगा चुके हैं।

दक्षिण अफ्रीका होगा केन विलियमसन का अगला लक्ष्य

सभी देशों के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी यूनुस खान हैं जिन्होंने 11 देशों में शतक लगाए हैं। वहीं उसके बाद राहुल द्रविड़, महिला जयवर्धने, कुमार संगकारा, सैयद अनवर और मोहम्मद यूसुफ 10 देशों में टेस्ट शतक लगा चुके हैं यानी विलियमसन दुनिया के 10 देशों में शतक लगाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने केवल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में शतक नहीं लगाया है।

ब्रेंडन मैकलम को छोड़ा पीछे

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले मैच में केन विलियमसन ने दोहरा शतक लगाते हुए एक और नया कीर्तिमान बना लिया वह न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा दोहरा शतक बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

आपको बता दें कि, विलियमसन ने अपने करियर का पांचवा दोहरा शतक लगाया है इस दौरान केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम को भी पीछे छोड़ दिया है जिन्होंने कुल 4 दोहरा शतक लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top